MP Board Result: इस स्कूल के सभी बच्चे बोर्ड परीक्षा में हुए Fail, शिक्षा विभाग लिया एक्शन, पूरा स्टाफ निलंबित

बड़वानी के एक शासकीय स्कूल के सभी बच्चे 12वीं बोर्ड परीक्षा में फेल हो गए। इस मामले में शिक्षा विभाग न बड़ा एक्शन लिया है।

mp board exam

MP Board Result: एमपी बोर्ड 10वीं और 12वीं के रिजल्ट घोषित हो चुके हैं। दसवीं में अनुष्का अग्रवाल और 12वीं में अंशिका मिश्रा ने टॉप किया। प्रदेश के दो स्कूलों से बड़ा ही हैरान करने वाला मामला सामने आया है। जहां का रिजल्ट “शून्य” रहा। बड़वानी जिले के पानसेमल ब्लॉक के मलफ़ा में स्थित शासकीय हायर सेकेंडरी स्कूल में कक्षा 12वीं के 85 छात्र बोर्ड परीक्षा में हो गए। वहीं पिपरानी के हाई स्कूल के सभी विद्यार्थी फेल हो गए। इस मामले में शिक्षा विभाग ने बड़ी कारवाई की है।

पूरा स्टाफ निलंबित

बीईओ अरुण मिश्रा ने पानसेमल के मलफ़ा में स्थित स्कूल का दौरा किया है। यहाँ कक्षा 12वीं में आर्ट्स और साइंस को मिलाकर कुल 89 छात्र-छात्राएं हैं, सभी बोर्ड परीक्षा में शामिल भी हुए। 81 स्टूडेंट्स एग्जाम में पूरी तरह से फेल हुए। वहीं 4 विद्यार्थियों को सप्लीमेंट्री लगा है। इस स्कूल के पूरे स्टाफ को निलंबित कर दिया गया है। असिस्टेंट कमिश्नर ट्राईबल वेल्फेयर डिपार्टमेंट बड़वानी और डिप्टी कमिश्नर को जांच रिपोर्ट भेजी गई है। पूरी जांच होने के बाद आगे की कार्रवाई की जाएगी।

Continue Reading

About Author
Manisha Kumari Pandey

Manisha Kumari Pandey

पत्रकारिता जनकल्याण का माध्यम है। एक पत्रकार का काम नई जानकारी को उजागर करना और उस जानकारी को एक संदर्भ में रखना है। ताकि उस जानकारी का इस्तेमाल मानव की स्थिति को सुधारने में हो सकें। देश और दुनिया धीरे–धीरे बदल रही है। आधुनिक जनसंपर्क का विस्तार भी हो रहा है। लेकिन एक पत्रकार का किरदार वैसा ही जैसे आजादी के पहले था। समाज के मुद्दों को समाज तक पहुंचाना। स्वयं के लाभ को न देख सेवा को प्राथमिकता देना यही पत्रकारिता है। अच्छी पत्रकारिता बेहतर दुनिया बनाने की क्षमता रखती है। इसलिए भारतीय संविधान में पत्रकारिता को चौथा स्तंभ बताया गया है। हेनरी ल्यूस ने कहा है, " प्रकाशन एक व्यवसाय है, लेकिन पत्रकारिता कभी व्यवसाय नहीं थी और आज भी नहीं है और न ही यह कोई पेशा है।" पत्रकारिता समाजसेवा है और मुझे गर्व है कि "मैं एक पत्रकार हूं।"