MP में यहां मिल रहा है 2 रुपये सस्ता डीजल, जाने क्यों ?

पंप मालिक ने अपने हिस्से के कमीशन के 2 रुपये प्रति लीटर घटा कर किसानों को त्योहारों पर तोहफा दिया है।

बैतूल, वाजिद खान। पेट्रोल-डीजल (Petrol-Diesel) के दामों में आये दिन बढ़ोतरी ही रही है। बढ़ते हुए दाम आम लोगों के साथ साथ किसानों के लिए भी मुसीबत बनते जा रहे है। ऐसे में मप्र (MP) के एक पेट्रोल पंप संचालक ने डीजल पर अपने ग्राहकों को कमरतोड़ महंगाई के बीच डीजल 2 रूपए सस्ता देने का फैसला लिया। जी हां हम बात कर रहे हैं बैतूल (Betul) स्थित वर्मा इंडियन ऑयल पेट्रोल पंप की, जहां पंप मालिक ने अपने हिस्से के कमीशन के 2 रुपये प्रति लीटर घटा कर किसानों को त्योहारों पर तोहफा दिया है।

यह भी पढ़ें…Indore News : महिला को दहेज के लिए ससुराल वालों ने मारपीट कर घर से निकाला, केस दर्ज

30 नवंबर तक ऑफर
पंप संचालक खुद भी एक किसान हैं और उसने 13 अक्टूबर से यह ऑफर शुरू किया है जो 30 नवंबर तक जारी रहेगा। इस समय क्षेत्र में सोयाबीन की कटाई का समय है। इस कटाई से लेकर गेंहू बुवाई तक यह ऑफर किसानों को कुछ राहत जरूर पहुचाएगा। पेट्रोल पंप मालिक के इस कदम से किसान खुश है । यह छूट 30 लीटर या उससे ज्यादा डीजल खरीदी पर मान्य है जिसका लाभ कोई भी डीजल गाड़ी चालक ले सकता हैं।

betul betul

वर्तमान में बैतूल में डीजल की कीमत 104 रुपये 28 पैसे है वहीं पेट्रोल 114 रुपये 99 पैसे है। डीजल पर मिलने वाले 2 रुपये 26 पैसे कमीशन में से संचालक 2 रुपये छूट दे रहा है। जिसके बाद इस पंप पर डीजल 102 रुपये 28 पैसे मिल रहा है। इस छूट के बाद पंप संचालक की डीजल की खपत भी बढ़ गई है। पहले रोजाना करीब 3000 लीटर डीजल बिक्री होती थी जो बढ़कर 4000 हो गयी है। वहीं पंप संचालक राजीव का कहना है कि एमपी गवर्मेंट चाहे तो टैक्स कम करके लोगों को और किसानों को राहत दे सकती है। अगर डीजल-पेट्रोल को जीएसटी के दायरे में लाते हैं तो दाम कम और एक समान हो सकेंगे जिससे लोगों को राहत मिलेगी।

यह भी पढ़ें… इंदौर में निगम आयुक्त एक्शन मोड में, औचक निरीक्षण के साथ ही स्वच्छता को लेकर ली बैठक