प्राचीन भोलेनाथ मंदिर का जीर्णोद्धार, जल्द ही भव्य रूप में नजर आएगा मंदिर

बैतूल, वाजिद खान। थाना चौक स्थित प्राचीन भोलेनाथ मंदिर का जीर्णोद्धार के पश्चात शिवलिंग स्थापना कार्यक्रम आयोजित किया जाएगा। प्रसिद्ध धार्मिक आस्था का केन्द्र बने इस प्राचीन मंदिर का जीर्णोद्धार युवा समाजसेवी अक्षय तातेड़ के सौजन्य से हो रहा है।

मंदिर समिति से जुड़े हिमांशु बंजारे ने बताया कि थाना चौक पर स्थित इस मंदिर को भव्य स्वरूप देने के लिए समिति ने समाजसेवी अक्षय तातेड़ से आग्रह किया था। उन्होने समिति के आग्रह को स्वीकार करते हुए तत्काल ही मंदिर का कार्य शुरू करवा दिया, जो वर्तमान में प्रगति पर है। कुछ ही दिनों बाद मंदिर भव्य स्वरूप में दिखेगा और मंदिर का कार्य पूर्ण होने के पश्चात यहां पर शिवलिंग स्थापना की जाएगी। इस कार्यक्रम की भी रूपरेखा तैयार की जा रही है। स्थापना का कार्यक्रम भी भव्य स्वरूप में रखा जाएगा जिसमें शोभायात्रा और विशाल भंडारे का आयोजन भी किया जाएगा। मंदिर समिति ने अक्षय तातेड़ का आभार व्यक्त करते हुए कहा कि वे धार्मिक प्रवृत्ति के व्यक्ति है और हमेशा ही धार्मिक आयोजनों में बढ़ चढ़कर हिस्सा लेते है। गौरतलब है कि प्रतिवर्ष नवरात्रि में मंदिर के समीप भोलेबाबा की प्रतिमा भी स्थापित की जाती है और मंदिर से जुड़े श्रद्धालु बढ़ चढ़कर हिस्सा लेते हैं।


About Author
श्रुति कुशवाहा

श्रुति कुशवाहा

2001 में माखनलाल चतुर्वेदी राष्ट्रीय पत्रकारिता विश्वविद्यालय भोपाल से पत्रकारिता में स्नातकोत्तर (M.J, Masters of Journalism)। 2001 से 2013 तक ईटीवी हैदराबाद, सहारा न्यूज दिल्ली-भोपाल, लाइव इंडिया मुंबई में कार्य अनुभव। साहित्य पठन-पाठन में विशेष रूचि।