Bhind News : अवैध हथियारों की तस्करी करने वाले अंतरराज्यीय गिरोह का पुलिस ने किया फर्दाफाश

गिरफ्तारी के बाद आरोपियों से पूछताछ में पता चला कि उक्त हथियार उन्होंने उत्तर प्रदेश (UP) के खूंखार अपराधी विकास दुबे की गैंग से खरीदे थे।

भिंड, सचिन शर्मा। भिंड (Bhind) में पुलिस (Police) ने अवैध हथियारों (illegal weapons) की तस्करी करने वाले अंतरराज्यीय गिरोह (interstate gang) को पकड़ने में सफलता हासिल की है। उनके पास से पुलिस ने 9 हथियार बरामद किए हैं । जिसमें 7 देसी कट्टे व तीन पिस्टल 32 बोर तीन जिंदा राउंड 315 बोर के छह राउंड सहित एक बाइक शामिल है।

यह भी पढ़ें…जबलपुर में गड्डे में डूबने से 10 वर्षीय बालक की मौत, माँ के सामने बनी बेटे की जल समाधि !

जानकारी के अनुसार पुलिस अधीक्षक मनोज कुमार सिंह और अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक कमलेश कुमार खरबूजे के मार्गदर्शन में अवैध हथियारों की तस्करी की रोकथाम के विरुद्ध चलाए जा रहे अभियान के तहत इस कार्रवाई को अंजाम दिया गया है। पुलिस अधीक्षक मनोज कुमार सिंह ने बताया कि देहात थाना द्वारा 25 सितंबर को आईटीआई तिराहे पर रूटीन चेकिंग की जा रही थी। तभी उसी दौरान बाइक से जा रहे एक युवक से पूछताछ की तो पूछताछ में युवक ने अपना नाम 20 वर्षीय ऋषभ भदौरिया बताया। शक के अंदेशे के आधार पर युवक की तलाशी लेने पर उसके पास से देशी कट्टा बरामद हुआ। जिसके बाद पुलिस ने युवक से कड़ाई से पूछताछ की तो उसने अपने साथियों के नाम भी बताएं। वहीं आरोपी की निशानदेही पर दो अन्य आरोपी आकाश उर्फ जग्गू कुशवाहा और राकेश उर्फ कालिया जाटव को आईटीआई तिराहे पॉइंट से पांच देसी कट्टे व तीन देसी पिस्टल 16 जिंदा राउंड के साथ धर दबोचा।

Bhind News : अवैध हथियारों की तस्करी करने वाले अंतरराज्यीय गिरोह का पुलिस ने किया फर्दाफाश

उत्तर प्रदेश से ख़रीदे थे हथियार
गिरफ्तारी के बाद आरोपियों से पूछताछ में पता चला कि उक्त हथियार उन्होंने उत्तर प्रदेश (UP) के खूंखार अपराधी विकास दुबे की गैंग से खरीदे थे। उसी कड़ी में 28 सितंबर को पुलिस ने एक अन्य आरोपी अरुण जाटव को भी देसी कट्टे के साथ गिरफ्तार किया।

इन जगह करते थे सप्लाई
पकड़े गये सभी अवैध हथियार तस्कर खण्डवा, खरगौन उत्तरप्रदेश के कानपुर व अलीगढ़ से अवैध हथियारों को बस व निजी वाहनों से लाकर कम दामों में बेचने का कारोबार काफी दिनों से कर रहे थे, जिसका मूबमेंट पुलिस को लगातार मिल रहा था। परन्तु सटीक सूचना न मिलने से हथियार तस्कर पुलिस की गिरफ्त से बच रहे थे, लेकिन मुखबिर की सटीक सूचना से सभी अवैध हथियार तस्कर हथियारों के साथ धर दबोचे गये। पकड़े गये सभी अवैध तस्करों से पुलिस ने फिलहाल देशी 7 कट्टे व तीन देशी पिस्टल, 32 बोर के तीन राउण्ड तथा 315 बोर के 06 राउण्ड व एक पल्सर बाइक बरामद की गई है।

इन पुलिस अधिकारियों की रही भूमिका
अवैध हथियारों का विक्रय करने में माहिर तस्करों को पकड़ने में देहात थाना प्रभारी रामबाबू यादव, उपनिरीक्षक विजय शिवहरे, उपनिरीक्षक कौशलेन्द्र गुर्जर, नरेन्द्र कुशवाह, हरवीर कुशवाह, मृगेन्द्र सिंह, गुरूदास सोही, संदीप राजावत, सुभाष राजावत, दीपक जादौन, अभिनेन्द्र सिकरवार एवं आरक्षक अभिषेक गुप्ता की विशेष भूमिका रही।

यह भी पढ़ें…Video : बीच सड़क पर लड़की ने युवक को चप्पलों से पीटा, वीडियो वायरल