Bhind News: परिवार परामर्श में जिले का महिला थाना बना नंबर 1

बता दें कि जिले में बेटी और महिलाओं की मदद के लिए डीएसपी पूनम थापा का जो रवैया है वह बहुत ही नम्र है। जिसके कारण उन्हें लोग अवतारी बेटी भी कहते हैं।

भिंड, सचिन शर्मा। मध्य प्रदेश (MP) का भिंड जिले (Bhind Distric) का महिला थाना (Mahila Thana) परिवार परामर्श के समझौते के मामले में प्रदेश में नंबर वन थाना बन चुका है। बता दें कि यहां की डीएसपी पुरम थापा परिवार समझौते को लेकर अवतारी बेटी के नाम से भी जानी जाती है। वहीं डीएसपी गरीब असहाय पीड़ित परिवारों के साथ हमेशा खड़ी रहती हैं।

यह भी पढ़ें…Morena News: रसोई गैस के बढ़ते दामों को लेकर कांग्रेस का प्रदर्शन, गैस सिलेंडर की निकाली अर्थी

गौरतलब है कि जिले का महिला थाना पूरे प्रदेश में अपनी अलग पहचान बना रहा है। उत्तर प्रदेश दिल्ली, राजस्थान, गुजरात, मुंबई जैसे स्थानों से लोग जहां पेशी करने आते हैं। जिसके बाद महिला पुलिस द्वारा लोगों को समझौता कराकर छोड़ा जाता है। वहीं डीएसपी पूनम थापा ने लोगों से अपील की है कि समाज को अच्छे आचरण और अच्छी शिक्षा की जरूरत है। लोगों को ज्यादा ध्यान देना चाहिए। वहीं समझ कर चलना चाहिए।

जिले के महिला थाने में पुलिस अधीक्षक मनोज सिंह, अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक कमलेश कुमार और डीएसपी पूनम थापा के निर्देशन में थाना प्रभारी रत्ना जैन के द्वारा दूरदराज से आने वाले लोगों की फरियाद सुन कर उनके परिवार में उत्पन्न हुए विवाद का समझौता कराया जाता है। जिसमें डीएसपी पूनम थापा द्वारा दोनों परिवार की बातें सुनकर उचित समाधान निकाला जाता है और समझौते कराए जाते हैं। वहीं जो लोग जांच के बाद दोषी पाए जाते हैं ऐसे लोगों पर कार्यवाही भी की जाती है।

डीएसपी पूनम थापा समझौते के लिए कही जाती है अवतारी बेटी

बता दें कि जिले में बेटी और महिलाओं की मदद के लिए डीएसपी पूनम थापा का जो रवैया है वह बहुत ही नम्र है। जिसके कारण उन्हें लोग अवतारी बेटी भी कहते हैं। डीएसपी पूनम थापा हमेशा दंपत्ति को जोड़ने का कार्य करती हैं। ऐसा ही एक मामला सोमवार को आया जहां पति पत्नी में पारिवारिक विवाद के चलते दोनों ने थाने में गुहार लगाई थी। जिसके बाद परिवार परामर्श केंद्र में डीएसपी पूनम थापा के द्वारा दोनों को समझाया गया और समझौता कराया गया। साथ ही दोनों को सुख दुख सहन करने की शपथ दिलाई। वहीं समझौते के बाद दोनों पति-पत्नी ने एक दूसरे को माला पहना कर मिठाई खिलाई।

यह भी पढ़ें… Bhind : सूने घरों को निशाना बनाने वाले चोर गिरोह का पर्दाफाश, 3 गिरफ्तार