MP News: पूर्व नेता प्रतिपक्ष गोविंद सिंह ने भिंड कलेक्टर को लिखा पत्र, जिले में रेत के अवैध उत्खनन पर कार्रवाई की मांग की

पूर्व नेता प्रतिपक्ष ने आगे लिखा कि भिण्ड जिले के पुलिस, खनिज और राजस्व विभाग के अधिकारियों को लहार, मिहोना और अमायन थाना इलाके में रात में सैकड़ों वाहन रॉयल्टी के बिना निकल रहे हैं वो क्यों नहीं दिखाई देते।

Govind Singh

MP News: पूर्व नेता प्रतिपक्ष एवं पूर्व मंत्री मध्य प्रदेश शासन डॉ. गोविंद सिंह ने भिंड जिले के कलेक्टर को भिण्ड जिले में अवैध रेत उत्खनन एवं परिवहन के सम्बन्ध में एक पत्र लिखा। पत्र लिखकर गोविंद सिंह ने कलेक्टर को अवगत कराया कि कुछ दिनों पहले खदानों में अवैध रेत उत्खनन करने वाले ट्रक व ट्रेक्टर ट्रालियों को पकड़ने की कार्रवाई की गई थी। फिर भी दतिया जिले में रेत उत्खनन करने वाले ठेकेदारों द्वारा भिण्ड जिले के सिजरोली गांव से भारी पैमाने पर सिन्ध नदी में पुल बनाकर रेत की चोरी की जा रही है।

पत्र में लिखी ये बात

पूर्व मंत्री गोविंद सिंह ने इस दौरान पत्र में लिखा कि रोजाना रात में करीब 60-70 से ज्यादा 18 चक्का वाले (ओव्हरलोड) हाईवा दतिया जिले से भिण्ड जिले की अमायन एवं लहार इलाके की सीमा से होते हुए ग्वालियर और उप्र के जालौन जिले में जा रहे हैं। साथ ही पत्र में लिखकर कलेक्टर को अवगत कराया कि दतिया जिले की रूहेरा व जरा खदानों से रॉयल्टी चुकाकर भिण्ड जिले की सीमा में सरकारी कार्य, पंचायत के निर्माण कार्य, पीएम आवास निर्माण के साथ ही निजी मकान बनाने वालों को रेत का विक्रय करने से रोककर भिण्ड जिले के विकास कार्यों को रोका जा रहा है।


About Author
Shashank Baranwal

Shashank Baranwal

पत्रकारिता उन चुनिंदा पेशों में से है जो समाज को सार्थक रूप देने में सक्षम है। पत्रकार जितना ज्यादा अपने काम के प्रति ईमानदार होगा पत्रकारिता उतनी ही ज्यादा प्रखर और प्रभावकारी होगी। पत्रकारिता एक ऐसा क्षेत्र है जिसके जरिये हम मज़लूमों, शोषितों या वो लोग जो हाशिये पर है उनकी आवाज आसानी से उठा सकते हैं। पत्रकार समाज मे उतनी ही अहम भूमिका निभाता है जितना एक साहित्यकार, समाज विचारक। ये तीनों ही पुराने पूर्वाग्रह को तोड़ते हैं और अवचेतन समाज में चेतना जागृत करने का काम करते हैं। मशहूर शायर अकबर इलाहाबादी ने अपने इस शेर में बहुत सही तरीके से पत्रकारिता की भूमिका की बात कही है– खींचो न कमानों को न तलवार निकालो जब तोप मुक़ाबिल हो तो अख़बार निकालो मैं भी एक कलम का सिपाही हूँ और पत्रकारिता से जुड़ा हुआ हूँ। मुझे साहित्य में भी रुचि है । मैं एक समतामूलक समाज बनाने के लिये तत्पर हूँ।