Here-the-elders-sang

भिंड – मुदिता भारद्वाज/गणेश भारद्वाज

वरिष्ठ नागरिक सेवा संस्थान  के द्वारा आयोजित किये गए डे केअर शिविर में बुजुर्ग महिला पुरुषों ने खूब जमकर आनंद उठाया। सुबह 11 बजे से शाम 5 बजे तक चले शिविर में सर्वप्रथम समस्त करीब 1 सैकड़ा से अधिक महिला पुरुष बुजुर्गों संस्थान के सचिव आलोक देपुरिया,  नीतेश जैन, मुदिता भारद्वाज व रेखा भदौरिया, गणेश भारद्वाज व अब्दुल शरीफ के द्वारा करोली चंदन का तिलक लगाकर तथा माल्यार्पण कर सम्मान किया गया। बुजुर्गों के द्वारा एक दूसरे को अपना परिचय अभी दिया गया।

बुजुर्गों ने कबड्डी, रस्सा – कसी, चैयर रेस, नाच गाने , फागुन के गीत आदि गतिविधियों द्वारा अपने बचपन और जवानी के दिनों को एक बार फिर से जी भर के जिया । 

कार्यक्रम में सम्माननीय बुजुर्ग गणों ने अपने अपने विचार  दुःख सुख एक दूसरे के साथ साझा करते हुए कहा की वर्तमान समय में ज्यादातर घरों में हम जैसे बूढ़े लोगों को बहिस्कृत सा कर दिया जाता है, किसी के पास समय ही नहीं होता बढ़े बूढों के साथ थोड़ा सा समय बिताने का , और हम सब बोझ से लगने लगते हैं हमारे बच्चों को , जिनको हमने रात दिन एक करके इस आस के साथ बड़ा किया कि बच्चे एक दिन बड़े होकर हमारे बुढ़ापे का सहारा बनेंगे।


जो जोड़े से आए उनको मिले पुरस्कार…

सपत्नीक आये हुए बुजुर्ग जोड़ों को संस्थान की ओर से आकर्षक उपहार भी प्रदान किये गए और गेम्स में जीतने वाले प्रतिभागियों को भी पुरुस्कार बांटे गए…

शिविर का शुभारंभ  107 वर्षिय बुजुर्ग माता जी रामबेटी देवी के द्वारा किया गया।

कार्यक्रम में चाय नाश्ता एवं भोजन का आनंद भी वरिष्ठ जनों के द्वारा उठाया गया।

भिंड में पहली बार हुआ अद्भुत कार्यक्रम

भिंड में पहली बार सीनियर सिटीजन के लिए डे केयर कार्यक्रम का आयोजन, वरिष्ठ नागरिक सेवा संस्थान, भिंड , के सचिव आलोक देपुरिया द्वारा किया गया ।  शिविर में वरिष्ठ नागरिक सेवा संस्थान के सदस्य श्रीमती नीतेश जैन, रेखा जैन,  सुनीता सोनी, रेखा भदौरिया मुदिता भारद्वाज, तृप्ति कुशवाह, राहुल भारद्वाज, राहुल कुशवाह, सौरभ जैन, अमित जैन आदि ने बढ़चढ़ कर अपनी सहभागिता दी।

हर माह होंगे अब वरिष्ठ जनों के हेतु कार्यक्रम

संस्थान की भिंड इकाई के द्वारा आगे भी लगभग हर महीने स्वास्थ शिविर, यात्राएं डे केयर कार्यक्रम आदि कई प्रकार के शिविरों का आयोजन किया जायेगा।

107 साथ की आयु की कटोरी देवी तो 85 के उनके सुपुत्र अभी हुए शामिल

वरिष्ठ नागरिकों के सम्मान में आयोजित इस कार्यक्रम में सबसे ज्यादा उम्र दराज उदोतपुर गांव की कटोरी देवी थी मजे की बात यह है इस कार्यक्रम में कटोरी देवी के सुपुत्र जिनकी उम्र 85 वर्ष और बहू जिनकी उम्र 80 वर्ष थी, बेबी सम्मिलित हुई और कार्यक्रम का आनंद उठाया।

ये बोले वरिष्ठजन….

शिविर में सम्मिलित हुए वरिष्ठ नागरिकों में से पंडित सत्यनारायण शर्मा ने कहा कि  आज से यह संस्थान हमारा एक और बेटा है जो किसी भी दुख तकलीफ में हमें सहारा देगा इसमें हमें कतई सन्देह नहीं है…

शिविर में आई बुजुर्ग महिला सिध्दो बुआ का कहना था कि आज तो हमने जी भर के मौज मस्ती की बहुत आनंद आया भगवान करे ऐसे कार्यक्रम रोज हों।

यहां बुजुर्गों ने गीत गाए, रस्सा खींचा और कबड्डी खेली...

यहां बुजुर्गों ने गीत गाए, रस्सा खींचा और कबड्डी खेली...

यहां बुजुर्गों ने गीत गाए, रस्सा खींचा और कबड्डी खेली...