भिंड में पुलिस ने पकड़ा अवैध हथियारों का जखीरा, तस्कर भी आया गिरफ्त में

भिंड, सचिन शर्मा।  भिंड जिला पुलिस ने बड़ी कार्रवाई करते हुए 10 अवैध हथियारों के साथ एक हथियार तस्कर को गिरफ्तार करने में सफलता प्राप्त की है। गिरफ्तार किए गए हथियार तस्कर से एक दोनाली बंदूक और 9 देसी कट्टा के साथ ही 14 जिंदा राउंड भी बरामद किए गए हैं। हथियार तस्कर द्वारा यह हथियार उत्तर प्रदेश के मैनपुरी से लाकर भिंड में पंचायत चुनाव के दौरान खपाये जाने थे।

यह भी पढ़ें .. 10वीं-12वीं Exam पर आई बड़ी अपडेट, अप्रैल-मई 2022 में आयोजित होगी परीक्षा

दरअसल भिण्ड पुलिस अधीक्षक शैलेंद्र सिंह चौहान द्वारा अवैध हथियारों के खिलाफ चलाये जा रहे अभियान के तहत कुछ दिनों पहले गोरमी थाना पुलिस द्वारा अवैध हथियारों के साथ तस्करों को पकड़ा गया था,आरोपियों से पूछताछ में खुलासा हुआ कि कम्मोद सिंह द्वारा उनको हथियारों की सप्लाई की जाती है,जिसके बाद साइबर सेल की सहायता से पुलिस उसकी खोजबीन में जुट गई, इस दौरान शनिवार को पुलिस को मुखबिर के जरिये सूचना मिली कि कम्मोद सिंह क्वारी नदी के पास मल्लपुरा मोड़ पर हथियारों को बेचने की फिराक में खड़ा हुआ है, जिसके बाद अटेर एसडीओपी सुरेन्द्र सिंह तोमर के नेतृत्व में पावई थाना प्रभारी सुधाकर सिंह तोमर एवं सायबर सेल प्रभारी शिवप्रताप सिंह ने अपनी टीम के साथ बताए गए स्थान पर दबिश दी तो कम्मोद सिंह ग्राहक के इंतजार में खड़ा हुआ मिला, उसके कंधे पर एक बंदूक टंगी हुई थी, जबकि उसके पास मौजूद थैले की तलाशी लेने पर 9 देसी कट्टे ओर 14 जिंदा कारतूस भी आरोपी के कब्जे से बरामद हुए।

यह भी पढ़े.. ओमिक्रान को लेकर केंद्र की राज्यों को चिट्ठी, कहा-जरूरत पड़े तो होटलों को बनाएं अस्पताल

पुलिस अधीक्षक शैलेन्द्र सिंह चौहान द्वारा बताया कि आरोपी आदतन अपराधी रहा है, जो डकैत राजनारायण पंडित गैंग का बीते समय मे सक्रिय सदस्य भी रह चुका है, इसके द्वारा हत्या समेत कई जघन्य बारदातों में अंजाम दिया गया था और यह आजीवन कारावास की सजा काटकर 19 साल बाद वापस आया और हथियारों की तस्करी में लग गया, आरोपी उत्तरप्रदेश के मैनपुरी जिले से अवैध हथियार लेकर आता था और भिण्ड एवं आसपास के जिलों में खपाता था,पुलिस अब इसकी जांच में जुटी है कि आरोपी द्वारा अभी तक कितने लोगों को हथियार बेचे गए हैं, और जहां से यह हथियार लेकर आता था उसकी पड़ताल में भी पुलिस जुटी हुई है।