सड़क पर बिलखता मिला 10 दिन का कुपोषित, पुलिस ने अस्पताल में कराया भर्ती

भोपाल।

देशव्यापी लॉकडाउन(lockdown) के बीच हमने कई ऐसे तस्वीरें देखि जिहोने हमारी रूह तक को कंपा कर रख दिया। ऐसी ही एक दिल दहला देने वाली घटना शनिवार को राजधानी(capital) से सामने आई है। जहाँ एक मां पिता ने अपने 10 दिन के कुपोषित बच्चें को सड़क पर छोड़ दिया। जिसके बाद पुलिस ने बच्चे को जेपी अस्पताल में भर्ती करवाया है। बच्चे का वजन मात्रा 1.3 किलोग्राम है। वहीँ बच्चे के शरीर पर गहरी खरोंचें भी हैं।

दरअसल मामला भोपाल(bhopal) का है। जहाँ शनिवार को पुलिस को एक कुपोषण की मार झेल रहा बच्चा होशंगाबाद(hoshangabad) रोड पर एक कार शो-रूम के सामने बने BRTS बस स्टॉप(busstop) पर रोता-बिलखता मिला। बच्चे का वजन मात्र 1.3 किलोग्राम था पुलिस ने आसपास बच्चे की मां को ढूंढा पर जब कोई नहीं मिला तो पुलिस बच्चे को जेपी अस्पताल ले गई। जहाँ बच्चे को भर्ती करवाया गया है। बच्चा भूखा था ओर उसके शरीर पर खरोचों के निशान थे। डॉक्टरों ने बच्चें को पीआईसीयू में भर्ती किया है।

इधर अस्पताल से लौटकर पुलिस ने बस स्टॉप के पास फिर से बच्चे की मां को खोजा। पुलिस को एक चौकीदार से पता चला कि कुछ दिन से एक गरीब महिला बच्चे को गोद में लिए आसपास घूम रही थी। उसके साथ पांच साल का एक और बच्चा भी था। वह लोगों से बच्चे के लिए दूध, खाना मांग रही थी। शायद ये बच्चा उसी महिला का है। फिलहालबच्चे के मां की खोज जारी है।