MP News : 34 दिन से धरने पर शिक्षक, नहीं सुन रहे पुकार, घोषणाओं में उलझी सरकार, 2018 की भर्ती 2023 में भी अधूरी

Atul Saxena
Published on -

MP News : मध्य प्रदेश में इस साल के अंत में विधानसभा चुनाव होना हैं, सरकार इसकी तैयारी में व्यस्त है, मतदाता को आकर्षित और प्रभावित करने के लिए सरकार लगातार घोषणाएं कर रही है लेकिन दूसरी तरफ कर्मचारी संगठन आन्दोलन कर रहे हैं और सरकार को चेतावनी दे रहे हैं उसके पिछले वादे याद दिला रहे हैं, प्रदेश के शिक्षक भी इसी कड़ी का एक हिस्सा हैं जो पिछले एक लम्बे अरसे से लंबित शिक्षक भर्ती को पूरी किये जाने की मांग को लेकर हड़ताल पर हैं।

2018 में घोषित भर्ती आज 2023 में भी अधूरी

मध्य प्रदेश के शिक्षक पिछले एक पखवाड़े से ज्यादा समय से आन्दोलन पर हैं उनका कहना है कि शिवराज सरकार 5 साल बाद भी हमारी भर्ती पूरी करने में नाकाम है,  2018 में घोषित भर्ती आज 2023 में भी अधूरी है, शिक्षकों का कहना है कि विभाग के जिम्मेदार अधिकारियों द्वारा भर्ती नियमों में बार बार संशोधन किया गया। जिसके कारण कई सारे पात्र मेरिट होल्डर चयनित शिक्षक प्रभावित हुए और योग्य होते हुए भी नियुक्ति से वंचित रह गए।


About Author
Atul Saxena

Atul Saxena

पत्रकारिता मेरे लिए एक मिशन है, हालाँकि आज की पत्रकारिता ना ब्रह्माण्ड के पहले पत्रकार देवर्षि नारद वाली है और ना ही गणेश शंकर विद्यार्थी वाली, फिर भी मेरा ऐसा मानना है कि यदि खबर को सिर्फ खबर ही रहने दिया जाये तो ये ही सही अर्थों में पत्रकारिता है और मैं इसी मिशन पर पिछले तीन दशकों से ज्यादा समय से लगा हुआ हूँ.... पत्रकारिता के इस भौतिकवादी युग में मेरे जीवन में कई उतार चढ़ाव आये, बहुत सी चुनौतियों का सामना करना पड़ा लेकिन इसके बाद भी ना मैं डरा और ना ही अपने रास्ते से हटा ....पत्रकारिता मेरे जीवन का वो हिस्सा है जिसमें सच्ची और सही ख़बरें मेरी पहचान हैं ....