मप्र में कोरोना से अब तक 73 की मौत, भोपाल में 27 नए पॉजिटिव मिले

भोपाल| मध्य प्रदेश में कोरोना से अब तक 73 मरीजों की मौत हो चुकी है| भोपाल में रविवार को 450 सैंपल की रिपोर्ट आई है, जिनमें से 27 नए पॉजिटिव मिले हैं। प्रदेश के 52 में से 26 जिलों में कोरोना अपना असर दिखा चुका है। जिसमे इंदौर में पॉजिटिव मरीजों का आंकड़ा सबसे अधिक है| जहां काेराेना से माैताें का आंकड़ा बढ़ता जा रहा है। इंदौर में यह आंकड़ा बढ़कर 52 हो गया। मौत के मामले में मध्य प्रदेश (73) महाराष्ट्र (212) के बाद दूसरे नंबर पर है। शहर की बात करें तो इंदौर, मुंबई (126) के बाद दूसरे नंबर पर है।

राजधानी में रविवार को 450 सैंपल की रिपोर्ट आई है, जिनमें से 27 नए पॉजिटिव मिले हैं। शहर में पहली बार एक ही दिन में इतने पॉजिटिव मिले हैं। इनमें दीनदयाल रसोई में काम करने वाला नगर निगम कर्मचारी, एक दूधवाला, पांच जमाती, चार पुलिस कर्मचारी और चार अन्य बच्चे भी शामिल हैं। इनमें भोपाल में नौ दिन की नवजात का संक्रमित होना सबसे गंभीर है। वह राज्य की सबसे कम उम्र की कोरोना मरीज है।

इसके साथ ही भोपाल में अब तक कोरोना से पीड़ित मरीजों की संख्या 219 तक पहुंच गई है। अब तक छह मरीजों की मौत हो चुकी है। रविवार को हमीदिया अस्पताल में दो संदिग्‍ध की मौत का मामला सामने आया है। इनमें एक रायसेन व दूसरा विदिशा का रहने वाला था। रविवार को आगर में पांच और शाजापुर में दो नए केस सामने आए। आगर-मालवा में एक ही परिवार को पांच लोगों की रिपोर्ट पॉजिटिव आई है। 17 अप्रैल को भी इसी परिवार के दो लोग संक्रमित मिले थे।