कर्मचारियों के लिए अच्छी खबर, DA में होगी 4 फीसद की वृद्धि, प्रस्ताव को मिली स्वीकृति, फरवरी से खाते में आएंगे 27000 रुपए

Employees DA Hike : कर्मचारियों के लिए अच्छी खबर है। एक तरफ जहां प्रदेश के कर्मचारियों के महंगाई भत्ते में 4 फीसद की वृद्धि की घोषणा की गई है। इसके लिए आदेश भी जारी कर दिए गए। वित्त विभाग द्वारा जारी आदेश के तहत जल्द ही कर्मचारियों को बढ़े हुए महंगाई भत्ते का लाभ दिया जाएगा। इसी बीच एक बार फिर से महंगाई भत्ते में बढ़ोतरी की स्वीकृति दी गई है।

निगम कर्मचारियों के लिए महंगाई भत्ते में वृद्धि के प्रस्ताव को मंजूरी

मध्य प्रदेश खंडवा नगर निगम परिषद की दूसरी बैठक निगम समकक्ष में हुई थी। इस दौरान 19 विषयों पर चर्चा की गई। हालांकि तीन विषय पर कोई निर्णय नहीं लिया गया है जबकि एक बार फिर से निगम कर्मचारियों के लिए महंगाई भत्ते में वृद्धि की गई है। सातवें वेतनमान के लिए महंगाई भत्ते में 4 फीसद की वृद्धि किए जाने को स्वीकृति प्रदान की गई है। भुगतान फरवरी महीने से किया जाएगा।

अन्य प्रस्तावों पर लगा मुहर

इसके साथ ही निगम की बैठक में 6 मुख्यमंत्री संजीवनी क्लीनिक के लिए डेढ़ करोड़ की निविदा आमंत्रित की गई थी। जिसमें 7.5% की निविदा भरने वाले ठेकेदार के कार्य को स्वीकृति दी गई है। इसके साथ ही कई अन्य प्रस्ताव पर भी मुहर लगी है।

इसी सप्ताह मिलेगा DA

निगम कर्मियों के महंगाई भत्ते 34 से बढ़कर 38 फीसद हो जाएंगे। बता दें कि हाल ही में मध्य प्रदेश के शासकीय कर्मचारियों के महंगाई भत्ते में भी चार फीसद की वृद्धि की गई है। जनवरी महीने से इसका भुगतान किया जाना है। हालांकि जनवरी महीने के वेतन भुगतान हो चुके हैं। जिसके बाद राज्य शासन द्वारा निर्णय लिया गया कि बढ़े हुए डीए का भुगतान उन्हें इसी सप्ताह अलग से किया जाएगा।

कर्मचारी संघ की उम्मीद

वही बढ़े हुए महंगाई भत्ते का लाभ 7 लाख से अधिक कर्मचारियों को मिलेगा। कर्मचारी लंबे समय से महंगाई भत्ते में वृद्धि की राह देख रहे थे। इससे पूर्व केंद्रीय कर्मचारियों के लिए महंगाई भत्ते में वृद्धि सितंबर महीने में देखी गई थी। इसे जुलाई महीने से बढ़ाया गया था। हालांकि मध्य प्रदेश सरकार द्वारा जनवरी महीने से महंगाई भत्ते में वृद्धि की घोषणा की गई है। जबकि कर्मचारी संघ को उम्मीद है कि बजट में एरियर पर राज्य सरकार उन्हें बड़ा तोहफा दे सकती है।


About Author
Kashish Trivedi

Kashish Trivedi

Other Latest News