उच्च शिक्षा विभाग का कड़ा एक्शन, कॉलेज संचालकों पर FIR के आदेश, प्रिंसिपल को नोटिस

Atul Saxena
Published on -

भोपाल, डेस्क रिपोर्ट। उच्च शिक्षा विभाग (Higher Education Department) ने कॉलेज संचालित करने वाले एक एजुकेशनल ट्रस्ट का फर्जीवाड़ा पकड़ा है, मामला धार जिले का है। प्रमाण सामने आने के बाद उच्च शिक्षा आयुक्त दीपक सिंह (Higher Education Commissioner Deepak Singh) ने लिबरल एजुकेशन माइनोरिटी ट्रस्ट धार (Liberal Education Minority Trust Dhar) के अध्यक्ष और सचिव के खिलाफ FIR दर्ज करने के आदेश दिए हैं। इसके साथ साथ शासकीय स्नातकोत्तर महाविद्यालय धार के प्रिंसिपल को कारण बताओ नोटिस देकर 15 दिन में जवाब मांगा है।

जानकारी के अनुसार मामला लिबरल एजुकेशन माइनोरिटी ट्रस्ट द्वारा संचालित एसआईसी कॉलेज से जुड़ा है। इस प्राइवेट कॉलेज की कमियों और बार काउंसिल ऑफ़ इंडिया से अनुमति प्राप्त नहीं होने कारण देवी अहिल्या विश्व विद्यालय इंदौर द्वारा सम्बद्धता नहीं दिए जाने के विषय में विधायक नीना वर्मा ने विधानसभा में प्रश्न पूछा था।


About Author
Atul Saxena

Atul Saxena

पत्रकारिता मेरे लिए एक मिशन है, हालाँकि आज की पत्रकारिता ना ब्रह्माण्ड के पहले पत्रकार देवर्षि नारद वाली है और ना ही गणेश शंकर विद्यार्थी वाली, फिर भी मेरा ऐसा मानना है कि यदि खबर को सिर्फ खबर ही रहने दिया जाये तो ये ही सही अर्थों में पत्रकारिता है और मैं इसी मिशन पर पिछले तीन दशकों से ज्यादा समय से लगा हुआ हूँ.... पत्रकारिता के इस भौतिकवादी युग में मेरे जीवन में कई उतार चढ़ाव आये, बहुत सी चुनौतियों का सामना करना पड़ा लेकिन इसके बाद भी ना मैं डरा और ना ही अपने रास्ते से हटा ....पत्रकारिता मेरे जीवन का वो हिस्सा है जिसमें सच्ची और सही ख़बरें मेरी पहचान हैं ....