MP : नतीजों से पहले बढ़ी मंत्री पटवा की मुश्किलें, 30 मामलों में वारंट जारी

arrest-warrant-against-minister-surendra-patwa-chek-bounce-before-result

भोपाल।

भोजपुर विधानसभा से बीजेपी के प्रत्याशी और मंत्री सुरेंद्र पटवा के मुश्किले कम होने का नाम नही ले रही है। अब अदालत ने मंत्री सुरेंद्र पटवा के खिलाफ 30 मामलों में वारंट जारी करने के आदेश दिए है। इनमें 30 में से करीब 15 मामलों में गिरफ्तारी वारंट जारी किए गए है। यह आदेश राजनीतिक मामलों के लिए गठित विशेष अदालत के न्यायाधीश ने दिए है। बताते चले कि सभी मामले इंदौर की अदालत में थे, जिन्हें हाल ही में भोपाल की अदालत में ट्रान्सफर किया गया है।वही दो दिन बाद विधानसभा चुनाव के नतीजे आने वाले है और पटवा भोजपुर से बीजेपी के लिए चुनाव लड़ रहे है, ऐसे में मतगणना से पहले मंत्री पटवा की मुश्किलें बढ़ती नजर आ रही है। 

दरअसल, मध्यप्रदेश में एमएलए के खिलाफ मामलों की सुनवाई के लिए गठित विशेष अदालत ने राज्यमंत्री सुरेंद्र पटवा के खिलाफ लंबित 30 मामलों में गिरफ्तारी वारंट, जमानती वारंट और समन जारी किए जाने के आदेश किए हैं।विशेष न्यायाधीश सुरेश सिंह द्वारा जारी गिरफ्तारी वारंट, जमानती वारंट और समन की तामीली कराने के लिए डीजीपी, भोपाल आईजी और पुलिस अधीक्षक को पत्र लिखा है। इन सभी मामलों में अदालत ने दिसंबर की ही तारीख नियत की है। पटवा के खिलाफ सभी मामलों में आपराधिक परिवाद पेश किए गए हैं।खबर है कि देनदारियों के तहत मंत्री पटवा ने करीब 30 लोगों को करोडों के चेक दिए थे, जो बाउंस हो गए थे। चेक बाउंस होने पर पटवा के खिलाफ यह केस लगाये गए थे।

बता दे कि पटवा वर्तमान में शिवराज सरकार में पर्यटन व संस्‍कृति राज्‍य मंत्री और पूर्व मुख्‍यमंत्री सुंदरलाल पटवा के भतीजे है। सुरेंद्र पटवा पर मौजूदा समय में करीब 34 करोड़ रुपये का कर्ज है। उन पर चेक बाउंस का मामला भी दर्ज है। मंत्री ने एक फर्म से ब्याज पर रुपए उधार लिए थे, इसकी अदायगी के लिए जो चेक दिया वह बैंक से वापस आ गया। रुपए उधार देने वाली फर्म ने जिला कोर्ट में पटवा के खिलाफ परिवाद दायर किया था, जिसके बाद यह मामला बढ़ गया था।अब इस मामले में कोर्ट ने वारंट जारी किया है।