बालाघाट हाकफोर्स ने 14 लाख रूपए के ईनामी नक्‍सली को मुठभेड़ में मार गिराया

BHOPAL NEWS : मध्यप्रदेश के बालाघाट के थाना रूपझर अन्तर्गत चौकी सोनगुड्डा क्षेत्रान्तर्गत कुंदुल-कोद्दापार जंगल क्षेत्र में जीआरबी डिवीजन के नक्सलियों के एक समूह के उपस्थिति की विशेष सूचना के आधार पर हॉकफोर्स की स्पेशल ऑपरेशन ग्रुप को 29 सितम्बर 2023 को इस क्षेत्र में सर्च आपरेशन हेतु भेजा गया था।

हार्डकोर वर्दीधारी पुरुष नक्सली

सर्चिंग के दौरान जब बल इस क्षेत्र में नक्सलियों की तलाश कर रहा था, तभी सुबह-सुबह पूर्व से घात लगाकर बैठे हुए 10-12 नक्सलियों के एक समूह द्वारा पुलिस पार्टी पर अंधाधुंध फायर किया गया। हॉकफोर्स जवानों द्वारा की गयी नियंत्रित लेकिन प्रभावी जवाबी फायरिंग में एक हार्डकोर वर्दीधारी पुरुष नक्सली मारा गया। जिसके पास से एक 30-06 राइफल बरामद की गई है।

सीआरपीएफ और हॉकफोर्स द्वारा क्षेत्र में बड़े स्तर पर सघन सर्चिंग अभियान

मारे गये नक्सली की पहचान कमल उम्र करीब 25 साल, एसीएम टांडा संयुक्त दर्रेकसा एरिया कमेटी के सक्रिय माओवादी SZCM दामा का गार्ड निवासी गंगालूर पश्चिम बस्तर जिला बीजापुर (छत्तीसगढ़) के रूप में हुई है जो कि वर्ष 2015 से MMC जोन में सक्रिय था तथा वर्तमान में मलाजखण्ड दलम के साथ था। संभावना है कि कुछ और नक्सली घायल हुए हों इसलिए सीआरपीएफ और हॉकफोर्स द्वारा इस क्षेत्र में बड़े स्तर पर सघन सर्चिंग अभियान चलाया जा रहा है। मारे गए नक्सली पर  मध्यप्रदेश में 03 लाख, छत्तीसगढ़ में 05 लाख, महाराष्ट्र में  06 लाख, कुल 14 लाख का इनाम घोषित था, मारे गए नक्सली पर आपराधिक रिकॉर्ड- मध्यप्रदेश 24 अपराध जिसमें हत्या, हत्या के प्रयास, अपहरण, आगजनी जैसे अपराधो में वान्टेड था।

 

 


About Author
Avatar

Sushma Bhardwaj

Other Latest News