एम्स भोपाल में BANI-HEALTH का उद्घाटन, देश का यह दूसरा सेंटर

BHOPAL AIIMS  BANI-HEALTH NEWS : एम्स भोपाल में आज 20 दिसंबर 2023 को सेंटर फॉर इनक्यूबेशन एंड इनोवेशन (बायो इनक्यूबेशन एंड एडवांस्ड हेल्थकेयर में नवाचार के क्षेत्र में बानी-हेल्थ) का उद्घाटन एम्स भोपाल के कार्यपालक निदेशक और सीईओ प्रोफेसर (डॉ) अजय सिंह ने किया। इस अवसर पर मध्य प्रदेश सरकार के तकनीकी शिक्षा, कौशल विकास एवं रोजगार विभाग के अतिरिक्त मुख्य सचिव मनु श्रीवास्तव भी उपस्थित थे।

एम्स भोपाल की एक अनूठी पहल
यह एम्स भोपाल की एक अनूठी पहल है, जिसमें बायोमेडिकल डिवाइस विकास और प्रत्यारोपण, आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस, नैनोटेक्नोलॉजी और ऊतक इंजीनियरिंग के साथ उभरती बायोमेडिकल प्रौद्योगिकियों के प्रमुख क्षेत्रों में नवाचार और विचारों के उद्भव को बढ़ावा दिया जाएगा। इस अवसर पर मध्य प्रदेश सरकार के तकनीकी शिक्षा, कौशल विकास और रोजगार विभाग और एम्स भोपाल के बीच समझौता ज्ञापन पर हस्ताक्षर किये गये। अपने संबोधन में मनु श्रीवास्तव ने चिकित्सा आवश्यकताएँ और इंजीनियरिंग समाधान के बीच की दूरी को पाटने के महत्व पर प्रकाश डाला।

वेबसाइट का लोकार्पण

सुविधा का उद्घाटन करते हुए एम्स भोपाल के कार्यपालक निदेशक प्रोफेसर (डॉ) अजय सिंह ने चिकित्सा नवाचार एवं क्लिनिकल गैप विश्लेषण और रोगी केंद्रित समाधान की आवश्यकता पर प्रकाश डाला।  इस अवसर पर वेबसाइट (https://www.aiimsbhopal.edu.in/BANI-Health/) का लोकार्पण भी किया गया। डॉ नेहा आर्य, सहायक प्रोफेसर, अनुवाद चिकित्सा, डॉ. बाबूलाल, सहायक प्रोफेसर, ट्रॉमा और आपातकालीन चिकित्सा और डॉ सैकत दास, रेडियोथेरेपी के अतिरिक्त प्रोफेसर और एसोसिएट डीन (नर्सिंग एवं संबद्ध स्वास्थ्य विज्ञान) केंद्र के नोडल अधिकारी हैं। इस अवसर पर प्रो. रजनीश जोशी, डीन (शैक्षणिक), कर्नल अजीत कुमार, उप निदेशक (प्रशासन), प्रो शशांक पुरवार, चिकित्सा अधीक्षक, एम्स भोपाल, श्री शमीमुद्दीन, वरिष्ठ निदेशक, ग्लोबल स्किल पार्क और तकनीकी शिक्षा, कौशल विकास एवं रोजगार विभाग , मध्य प्रदेश सरकार के अन्य प्रतिनिधि भी उपस्थित थे।


About Author
Avatar

Sushma Bhardwaj

Other Latest News