भोपाल : 11 हजार 101 दीपों से रोशन हुआ CM हाउस, भगवान श्री राम की प्राण-प्रतिष्ठा का मुख्यमंत्री डॉ मोहन यादव ने मनाया दीपोत्सव

BHOPAL CM HOUSE : मुख्यमंत्री डॉ मोहन यादव ने ‘श्रीराम मंदिर प्राण प्रतिष्ठा के अवसर पर मुख्यमंत्री निवास में दीप प्रज्वलित किए, इस अवसर मुख्यमंत्री डॉ. मोहन यादव ने कहा- कि भगवान श्रीराम की अयोध्या में गर्भ गृह में प्राण-प्रतिष्ठा का आयोजन ऐतिहासिक घटना है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में सुशासन की स्थापना की गई है। वास्तव में रामराज्य की स्थापना हुई है। पूरी दुनिया इस बात को अलग दृष्टि से देख रही है। 142 करोड़ जनता ने सरकार के साथ खड़े होकर साम्प्रदायिक सौहार्द्र की मिसाल पेश की है।

गौरवान्वित हुआ लोकतंत्र 

आज अपना लोकतंत्र गौरवान्वित हुआ है। बढ़ते हुए भारत के कदम सांस्कृतिक अनुष्ठान की दिशा में परस्पर साम्प्रदायिक सौहार्द्र के रूप में बड़ा उदाहरण प्रस्तुत हुआ है। इसके लिए मुख्यमंत्री डॉ यादव ने प्रधानमंत्री मोदी जी और देश के सभी नागरिकों को बधाई दी। मुख्यमंत्री डॉ यादव ने कहा कि मध्यप्रदेश में भी भगवान श्री राम के जहां- जहां चरण पड़े हैं, लीलाएं हुई हैं उन धार्मिक स्थलों को पर्यटन स्थल के रूप में विकसित करेंगे।

 

मुख्यमंत्री निवास में पार्टी पदाधिकारियों के साथ दीपोत्सव पर्व मनाया
मुख्यमंत्री डॉ मोहन यादव ने अयोध्या में भगवान श्री राम की प्राण प्रतिष्ठा के अवसर पर श्यामला हिल्स स्थित मुख्यमंत्री निवास में पार्टी पदाधिकारियों के साथ दीपोत्सव पर्व मनाया। मुख्यमंत्री डॉ यादव ने भगवान राम की पूजा अर्चना के साथ प्रतीक स्वरूप दीप जलाए। मुख्यमंत्री निवास पर कुल 11 हजार 101 दीप जलाने का कार्यक्रम आयोजित किया गया। इस मौके पर पूरे मुख्यमंत्री निवास को दीपों के साथ रोशनी से जगमगाया गया। जगह-जगह रंगोली और आकर्षक साज -सज्जा की गई थी। पूरा वातावरण राम राम मय हो गया। लोगों में अपार उत्साह देखने को मिला। राम भजनो की धुन मंत्र मुग्ध करने वाली थी। लोग भजनों को गुनगुना रहे थे और भजनों की धुन पर भाव विभोर हो गए थे। लोगों में अपार उत्साह देखने को मिला। राम भजनों की धुन मन मुग्ध करने वाली थी। लोग भजनों को गुनगुना रहे थे और भजनों की धुन पर भाव विभोर हो गए थे। मुख्यमंत्री डॉ यादव ने फुलझड़ी जलाई और जय श्री राम के नारे भी लगाए।


About Author
Avatar

Sushma Bhardwaj

Other Latest News