भोपाल : कुत्तों की नसबंदी में भ्रष्टाचार, ऑपरेशन के बावजूद मादा श्वान ने दिए 05 बच्चे, लोगों ने नाली में फेंकें, 04 की मौत

फीमेल डॉग की नसबंदी के बावजूद उसने 5 बच्चों को जन्म दिया, फीमेल डॉग की करीबन 06 महीने पहले नसबंदी करने का दावा नगर निगम की तरफ़ से संचालित ABC सेंटर ने किया और इसके लिए बाकायदा डॉग का कान भी निशानी के तौर पर आधा काटा गया।

Avatar
Published on -

BHOPAL NEWS : भोपाल में कुत्तों की नसबंदी में भ्रष्टाचार का मामला सामने आया है, फीमेल डॉग की नसबंदी के बावजूद उसने 5 बच्चों को जन्म दिया, फीमेल डॉग की करीबन 06 महीने पहले नसबंदी करने का दावा नगर निगम की तरफ़ से संचालित ABC सेंटर ने किया और इसके लिए बाकायदा डॉग का कान भी निशानी के तौर पर आधा काटा गया लेकिन उसके बावजूद कुछ दिनों पहले इसने बच्चों को जन्म दे दिया, इस पूरी घटना का दर्दनाक पहलू यह रहा कि जिस जगह इस डॉग ने बच्चे दिए, वहाँ के आसपास के लोगों ने एक महीने से भी कम उम्र के बच्चों को उठाकर नाले के कीचड़ में फेंक दिया, जिसमें डूबकर 4 बच्चों की मौत हो गई। मामला कोलार इलाके के ललिता नगर का है।

एनजीओ के सदस्यों और पार्षद का विवाद 

घटना की जानकारी जब पीपुल्स फार एनीमल के सदस्यों को लगी तो वह मौके पर पहुंचे लेकिन वहाँ स्थानीय लोगों ने जमकर उनका विरोध कर दिया वही मौके पर पहुंचे  क्षेत्रीय पार्षद रवींद्र यति ने भी एनजीओ के सदस्यों और पीपुल्स फार एनीमल की अध्यक्ष स्वाती गौरव से बदतमीजी कर दी, इस घटना का वीडियो भी वायरल हुआ है, वीडियो में रवींद्र यति एनजीओ के सदस्यों को धमकाते हुए नजर आ रहे है, वही वीडियो में पुलिस कर्मी भी साथ खड़े नजर आ रहे है लेकिन उन्होंने विवाद को शांत करवाने की कोशिश नहीं की, बताया जा रहा है की एनजीओ के सदस्यों को खुद नगर निगम के अधिकारियों ने मौके पर बुलाया था, एनजीओ के सदस्यों का आरोप था की कुत्तों की फर्जी तरीके से नसबंदी की जा रही है और इसी का नतीजा है कि फ़ीमेल डॉग ने बच्चे दिए और उन बच्चों को स्थानीय लोगों ने नाले में फेंक दिया। विवाद के दौरान नगर निगम अधिकारी भी मौजूद थे। नगर निगम अधिकारी भी मानते है की नसबंदी के फर्जी आकंडे पेश किए जाते है उसी का नतीजा है की शहर में लगातार कुत्तों की संख्या बढ़ रही है। हालांकि वही इस मामलें की शिकायत का आवेदन स्वाती गौरव ने कोलार थाने में दिया है।

बच्चों की तलाश 

वही देर तक स्वाती और उनके साथी मादा श्वान के नाले में फेंके गए बच्चों की तलाश करते रहे लेकिन उन्हे 05 में से सिर्फ एक ही बच्चा मिल पाया, नाले में कीचड़ और गंदगी के चलते 04 बच्चों की मौत हो गई, वही देर तक मादा श्वान भी अपने बच्चों को तलाशती रही और रोती रही, फिलहाल स्वाती और उनके साथियों ने मादा श्वान और उसके बच्चे को सुरक्षित स्थान पर पहुंचाया है।


About Author
Avatar

Sushma Bhardwaj

Other Latest News