भोपाल-दमोह-और भोपाल-जोधपुर-एक्सप्रेस 03 मई को निरस्त

Avatar
Published on -

Bhopal-Jodhpur-Bhopal Express Canceled ; रेल प्रशासन द्वारा तीसरी लाइन के साथ निशातपुरा यार्ड को चालू करने के लिए निशातपुरा यार्ड में 20 अप्रैल से 06 मई 2023 तक किये जा रहे प्री नॉन/नॉन इंटरलॉकिंग कार्य के चलते भोपाल-जोधपुर-भोपाल एक्सप्रेस को 21 अप्रैल से 2 मई  तक कोटा-भोपाल,कोटा के मध्य निरस्त करने का निर्णय लिया गया था।

रेक के अभाव के चलते लिया फैसला 
जिसके परिणामस्वरुप रेक के अभाव में गाड़ी संख्या 14814 भोपाल-जोधपुर एक्सप्रेस दिनांक 03.05.2023 को भोपाल से तथा गाड़ी संख्या 22161/22162 भोपाल-दमोह-भोपाल राज्यरानी एक्सप्रेस 3 मई  को दोनों दिशाओं में अपने प्रारंभिक स्टेशन से निरस्त रहेगी,  रेल यात्रियों से अनुरोध है कि असुविधा से बचने के लिए रेलवे द्वारा अधिकृत रेलवे पूछताछ सेवा एनटीईएस/139 से गाड़ी की सही स्थिति की जानकारी प्राप्त करे।

भोपाल के चौथे स्टेशन के रूप में बनाया जा रहा निशातपुरा टर्मिनल

भोपाल के चौथे स्टेशन के रूप में बनाए जा रहे निशातपुरा टर्मिनल स्टेशन का निर्माण कार्य पूर्णता की ओर है। फिनिशिंग का काम तीव्रता से चल रहा है। तीसरी लाइन के साथ निशातपुरा यार्ड को चालू करने के लिए निशातपुरा यार्ड में दिनांक 20 अप्रैल से प्री नॉन/नॉन इंटरलॉकिंग कार्य किया जा रहा है, जिसे 06 मई तक समाप्त करने का लक्ष्य रखा गया है।

शहर की लगभग 20 लाख आबादी को इसका लाभ

निशातपुरा में 700 मीटर लंबे दो प्लेटफॉर्म, नया फुट ओवर ब्रिज, लिफ्ट, दिव्यांगों के लिए विशेष पाथ-वे का निर्माण किया गया है। स्टेशन में अप्रोच रोड, स्टेशन भवन एवं आईलैंड प्लेटफ़ॉर्म के साथ स्टेशन पर बुकिंग कार्यालय, कवर ओवर शेड, फुट ओवर ब्रिज, लिफ्ट आदि जरूरी सुविधाएं उपलब्ध होंगी। निशातपुरा स्टेशन के चालू हो जाने से भोपाल शहर की लगभग 20 लाख आबादी को इसका लाभ मिल सकेगा।

 


About Author
Avatar

Sushma Bhardwaj

Other Latest News