भोपाल-डॉ. कैलाशनाथ काटजू शासकीय चिकित्सालय में महिलाओं के लिए विशेष स्वास्थ्य शिविर 23 जनवरी से

Avatar
Published on -
BHOPAL NEWS : स्त्री रोग संबंधी समस्याओं के परामर्श एवं उपचार के लिए डॉ कैलाशनाथ काटजू शासकीय महिला चिकित्सालय में विशेष स्वास्थ्य शिविर दिनांक 23 तारीख से आयोजित किया जा रहा है। यह शिविर 24 जनवरी तक आयोजित होगा। इस दो दिवसीय विशेष शिविर में महिलाओं की विभिन्न स्वास्थ्य समस्याओं के लिए निशुल्क परामर्श, जांच एवं उपचार की सुविधा उपलब्ध रहेगी।
सभी तरह की जांच होगी 
स्वास्थ्य शिविर  में माहवारी में होने वाली परेशानी, बच्चेदानी का नीचे आना, निसंतानता , मेनोपॉज, पॉलीसिस्टिक ओवरी सिंड्रोम इत्यादि का विशेषज्ञ चिकित्सकों द्वारा परामर्श एवं उपचार दिया जाएगा। शिविर में पैथोलॉजिकल जांच , सोनोग्राफी , कैंसर स्क्रीनिंग के साथ मानसिक स्वास्थ्य परामर्श भी दिया जाएगा। साथ ही महिलाओं के स्वास्थ्य के लिए पोषण आहार संबंधी सलाह भी दी जाएगी।
पहली बार आयोजित किया जा रहा शिविर 
उल्लेखनीय है कि डॉ. कैलाशनाथ काटजू शासकीय महिला चिकित्सालय को डेडीकेटेड महिला एवं शिशु अस्पताल के रूप में संचालित किया जा रहा है। जिसमें अत्याधुनिक प्रसूति एवं नवजात शिशु जांच व उपचार की सुविधा उपलब्ध  है। अस्पताल में उपलब्ध सेवाओं से अधिक से अधिक महिलाओं को लाभान्वित करने के उद्देश्य से पहली बार यह विशेष शिविर आयोजित किया जा रहा है।

About Author
Avatar

Sushma Bhardwaj

Other Latest News