भोपाल में तीन दिन से लापता बच्ची का शव मिला, कांग्रेस ने सुरक्षा के मुद्दे पर प्रदेश सरकार को घेरा, दोषियों को तत्काल सजा देने की माँग 

एमपी में बच्चियों के साथ अपराध की घटनाएं थमने का नाम नहीं ले रही। राजधानी में पाँच साल की बच्ची का शव मिलने के बाद उसके साथ दुष्कर्म और हत्या की आशंका जताई जा रही है। कांग्रेस अध्यक्ष जीतू पटवारी ने फिर कहा है कि मध्यप्रदेश बच्चियों और महिलाओं की सुरक्षा के मामले में बेहद असुरक्षित प्रदेश बन गया है। इसी के साथ उन्होंने मु्ख्यमंत्री से दोषियों को जल्द से जल्द कड़ी सजा देने की माँग की है। 

Jitu Patwari

Congress Slams Government : राजधानी भोपाल में तीन दिन से लापता बच्ची का शव मिलने के बाद से सनसनी है। एक तरफ जहां स्थानीय निवासियों ने पुलिस पर लापरवाही का आरोप लगाते हुए हंगामा किया, वहीं कांग्रेस भी सुरक्षा व्यवस्था को लेकर सवाल उठा रही है। उसका कहना है कि मध्य प्रदेश लड़कियों के लिए सबसे असुरक्षित प्रदेश बन गया है।

कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष जीतू पटवारी ने मुख्यमंत्री से सवाल किया है कि प्रदेश किस दिशा में जा रहा है। उन्होंने बच्चियों के साथ होने वाली दुष्कर्म और अपराधों की घटनाओं पर चिंता जताते हुए इस मामले में दोषियों पर तत्काल कार्रवाई करने की माँग की है।

लापता बच्ची का शव बिल्डिंग की टंकी में मिला

भोपाल के शाहजहांनाबाद इलाके में पाँच साल की बच्ची मंगलवार से लापता थी। आज उसका शव उसी बिल्डिंग की पानी की टंकी में मिला, जहां वो रहती थी। इसके बाद बच्ची से दुष्कर्म और हत्या की आशंका जताई जा रही है। बच्ची का शव मिलने के बाद स्थानीय निवासियों ने पुलिस पर लापरवाही का आरोप लगाकर हंगामा किया। फ़िलहाल पुलिस ने एक व्यक्ति को संदेह के आधार पर हिरासत में लिया है और मामले की जाँच की जा रही है।

कांग्रेस ने सरकार पर साधा निशाना

इस घटना के बाद कांग्रेस ने एक बार फिर मध्य प्रदेश में बच्चियों की सुरक्षा के मुद्दे पर राज्य सरकार को घेरा है। जीतू पटवारी ने एक्स पर लिखा है कि ‘भाजपा ने मध्य प्रदेश को हमारी बेटियों के लिए नर्क से भी बदतर बना दिया है। कहीं हमारी बच्चियों के साथ घिनौने अपराध हो रहे हैं, तो कहीं दिनदहाड़े हत्याएँ। भोपाल की एक मासूम बेटी, जो तीन दिनों से ग़ायब थी, आज दुर्भाग्यवश पानी की टंकी में मृत मिली है। अगर प्रदेश की राजधानी ही सुरक्षित नहीं है, तो बाकी जगहों पर बेटियाँ कैसे निश्चिंत होकर बाहर निकल सकेंगी?’

उन्होंने सीएम को घेरते हुए सवाल किया कि ‘मुख्यमंत्री जी, आप मध्य प्रदेश को किस दिशा में ले जा रहे हैं? आपके शासन में मासूम बच्चियों के साथ बर्बरता, दुष्कर्म और हत्या की घटनाएँ लगातार बढ़ रही हैं, जो बेहद चिंताजनक हैं। प्रदेश में अपराधियों का मनोबल लगातार बढ़ रहा है और जनता भय के साए में जी रही है। आखिर कब हमारी बेटियों के लिए मध्य प्रदेश एक सुरक्षित प्रदेश बनेगा? मैं इस दुख की घड़ी में पीड़ित परिवार के साथ खड़ा हूँ और मुख्यमंत्री जी से आग्रह करता हूँ कि दोषियों को तत्काल कड़ी सजा देकर हमारी बेटी को न्याय दिलाएँ।’


About Author
श्रुति कुशवाहा

श्रुति कुशवाहा

2001 में माखनलाल चतुर्वेदी राष्ट्रीय पत्रकारिता विश्वविद्यालय भोपाल से पत्रकारिता में स्नातकोत्तर (M.J, Masters of Journalism)। 2001 से 2013 तक ईटीवी हैदराबाद, सहारा न्यूज दिल्ली-भोपाल, लाइव इंडिया मुंबई में कार्य अनुभव। साहित्य पठन-पाठन में विशेष रूचि।

Other Latest News