मध्य प्रदेश शासन ने लिया जिला और सेंट्रल जेलों से 10 कैदियों को आजाद करने का निर्णय

गणतंत्र दिवस के इस खास मौके पर, मध्य प्रदेश शासन ने राज्य के कई जिला जेलों में बंद कैदियों को आजादी देने का ऐलान किया है। इस अद्वितीय कदम से करीब दस कैदियों की आजीवन कारावास की सजा माफ की जा रही है, जानकारी के अनुसार तीन जिला जेलों से और सात कैदियों को सेंट्रल जेल से सजा माफ की जाएगी।

 Free prisoners from jails : गणतंत्र दिवस पर मध्य प्रदेश शासन ने एक बड़ा ऐलान किया है। भोपाल शासन ने गणतंत्र दिवस के इस खास मौके पर जिला और सेंट्रल जेलों से बंद कैदियों को आजाद करने का निर्णय लिया है। इस अद्वितीय कदम से करीब दस कैदियों को आजीवन कारावास की सजा से माफ़ी मिलेगी, जिसमें तीन जिला जेलों से और सात कैदियों को सेंट्रल जेल से सजा माफ की जाएगी। यह मुख्य रूप से गणतंत्र दिवस के मौके पर पूरे देश में शांति और समृद्धि का संकेत है।

बंद कैदियों को आजादी का तोहफा:

यह निर्णय मध्य प्रदेश शासन द्वारा लिया गया है कि गणतंत्र दिवस के इस खास मौके पर कैदियों को आजादी मिली है। इसमें इंदौर, धार, मनावर, खरगोन और खंडवा के कैदियों को शामिल किया गया है जो पहले से ही जिला जेल में बंद थे और अब उन्हें मुक्ति मिलेगी। साथ ही, सेंट्रल जेल से सात कैदियों को भी आजाद कर दिया जाएगा।


About Author
Rishabh Namdev

Rishabh Namdev

मैंने श्री वैष्णव विद्यापीठ विश्वविद्यालय इंदौर से जनसंचार एवं पत्रकारिता में स्नातक की पढ़ाई पूरी की है। मैं पत्रकारिता में आने वाले समय में अच्छे प्रदर्शन और कार्य अनुभव की आशा कर रहा हूं। मैंने अपने जीवन में काम करते हुए देश के निचले स्तर को गहराई से जाना है। जिसके चलते मैं एक सामाजिक कार्यकर्ता और पत्रकार बनने की इच्छा रखता हूं।