Bhopal News : 12 सूत्रीय मांगों को लेकर एएनएम व एमपीडब्ल्यू का विरोध प्रदर्शन

सरकार को चेतावनी भी दी कि अगर उनकी मांगे पूरी नहीं होती है तो 6 सितंबर को सभी 18 हजार कर्मचारी काम बंद हड़ताल पर जाएंगे।

ANM protest

भोपाल, डेस्क रिपोर्ट। राजधानी भोपाल (Bhopal) में अपनी 12 सूत्रीय मांगों को लेकर मध्य प्रदेश न्यू बहुउद्देशीय स्वास्थ्य कर्मचारी संघ द्वारा विरोध प्रदर्शन किया गया। एएनएम व एमपीडब्ल्यू (ANM and MPW) का यह विरोध प्रदर्शन भोपाल के नीलम पार्क में सांकेतिक रूप से हुआ. जिसमें प्रदेश जिले से दो-दो पदाधिकारी शामिल होने पहुंचे। वहीं सरकार को चेतावनी भी दी कि अगर उनकी मांगे पूरी नहीं होती है तो 6 सितंबर को सभी 18 हजार कर्मचारी काम बंद हड़ताल पर जाएंगे।

यह भी पढ़ें…MP Weather : एक बार फिर शुरू होगा बारिश का दौर, इन जिलों में झमाझम के आसार

दरअसल यह नेम और एमपीडब्ल्यू कर्मचारी अनमोल एप (Anmol App) में टेबलेट में एंट्री को लेकर विरोध प्रदर्शन कर रहे हैं जिसके चलते कई जिलों में एएनएम ने अपने टेबलेट भी जमा कर दिए हैं। आपको बता दें कि इस मामले में संगठन के पदाधिकारियों और सीएमएचओ की भोपाल में नोकझोंक भी हो चुकी है। कर्मचारियों का कहना है कि अनमोल एप में जानकारी डाटा एंट्री ऑपरेटर द्वारा डाली जाए।

न्यू बहुउद्देशीय स्वास्थ्य कर्मचारी संघ के प्रदेश अध्यक्ष राम किशोर सिंह भदोरिया का कहना है कि एएनएम के पास पहले से ही काफी ज्यादा काम है। अभी संगठन ने सिर्फ एक दिन का सांकेतिक प्रदर्शन किया है। अगर हमारी मांगे नहीं मानी गई तो 6 सितंबर को सभी 18 हजार कर्मचारी काम बंद हड़ताल पर जाएंगे। जिससे टीकाकरण समेत स्वास्थ्य सेवाएं प्रभावित होंगी और उसकी जिम्मेदारी सिर्फ सरकार की होगी।

यह है मांगे
• ब्रम्हस्वरूप समिति की अनुशंसा में समयमान वेतन
•संविदा से भर्ती हुए कर्मचारियों का नियमितीकरण
• एएनएम और एलएचवी को नर्सिंग केडर में शिफ्ट किया जाए।
•उप स्वास्थ्य केंद्र में कार्यरत कर्मचारियों को ₹15000 प्रोत्साहन राशि हर महीने दी जाए
•एमपीडब्ल्यू के 3100 पदों को दोबारा चालू कर उन पर नियुक्ति हो

यह भी पढ़ें… पूरे देश में एक साथ एक ही तिथि को मनाई जाएगी जन्माष्टमी, इस खास दिन 101 साल बाद बना बेहद शुभ संयोग