Bhopal News : मेरिट में आई बैरागढ़ की छात्रा ने कहा – यूपीएससी की करूंगी तैयारी

Bhopal News : संतनगर की बेटियों ने इस बार फिर से दसवीं और बारहवी की बोर्ड परीक्षा में मैरिट लिस्ट में आकर संत नगर का नाम रोशन किया है। रिजल्ट के आते ही संत नगर की बेटियों के चेहरे पर खुशी साफ देखी और इन बेटियों ने कहा कि हम यूपीएससी की तैयारी करेंगे,तो किसी ने कहा डाक्टरी पढक़र गरीबों की सेवा करूंगी।

बता दें कि 30 वर्षों से शिक्षा के क्षेत्र में अग्रणी संस्था लक्ष्मीदेवी विक्योमल शर्राफ एज्यूकेशनल सोसायटी गांधीनगर द्वारा संचालित लक्ष्मीदेवी विक्योमल शर्राफ उ.मा. विद्यालय गांधीनगर भोपाल की छात्रा इशिका साहू पिता अशोक साहू ने माध्यमिक शिक्षा मण्डल द्वारा घोषित हाई स्कूल परीक्षा में जिला स्तर में प्रावीण्य सूची (मेरिट लिस्ट) में 96.6 प्रतिशत अंक प्राप्त कर भोपाल जिले में दूसरा स्थान प्राप्त किया है। विद्यालय का हाई स्कूल परीक्षा परिणाम बेहतर रहा जिसमें 89 छात्राओं में से 56 प्रथम श्रेणी, 22 द्वितीय श्रेणी एवं शेष ने तृतीय श्रेणी प्राप्त की तथा प्रेरणा किरण पब्लिक स्कूल के हाई स्कूल में 90 छात्रों में से 38 प्रथम श्रेणी, 23 द्वितीय श्रेणी तथा शेष ने तृतीय श्रेणी प्राप्त की है। सभी सफल विद्यार्थियों श्रद्धेय संत सिद्ध भाऊ, रमेश हिंगोरानी, योगेश हिंगोरानी एवं नीलेश हिंगोरानी ने सफलता की बधाई दी। इधर संतनगर के संस्कार पब्लिक स्कूल का रिजल्ट शत-प्रतिशत रहा। स्कूल कमेटी के प्रमुख सुशील वासवानी,बसंत चेलानी ने सभी को बधाई दी।


About Author
Amit Sengar

Amit Sengar

मुझे अपने आप पर गर्व है कि में एक पत्रकार हूँ। क्योंकि पत्रकार होना अपने आप में कलाकार, चिंतक, लेखक या जन-हित में काम करने वाले वकील जैसा होता है। पत्रकार कोई कारोबारी, व्यापारी या राजनेता नहीं होता है वह व्यापक जनता की भलाई के सरोकारों से संचालित होता है। वहीं हेनरी ल्यूस ने कहा है कि “मैं जर्नलिस्ट बना ताकि दुनिया के दिल के अधिक करीब रहूं।”