भोपाल रेलवे हादसा: लापरवाही पर इन अफसरों पर गिर सकती है गाज

भोपाल। मध्य प्रदेश की राजधानी भोपाल के रेलवे स्टेशन पर गुरुवार को सुबह 9 बजे प्लेटफार्म नंबर दो पर बड़ा हादसा हो गया। फुट ओवर ब्रिज के स्लैब गिरने से 9 यात्री घायल हो गए। इनमें एक गंभीर हालत में है। इस हादसे में रेलवे प्रशासन की लापरवाही सामने आई है। प्ररंभिक जांच में इस हादसा का जिम्मेदार भोपाल स्टेशन के तीन अफसरों को माना जा रहा है। इनपर जांच के बाद गाज गिरना भी तय माना जा रहा है।

प्लेटफार्म हादसे में स्टेशन डायरेक्टर, डीआरएम, और सीनियर डीईएन को घटना का जिम्मेदार माना जा रहा है। रेल अधिकारियों के अनुसार हादसे को लेकर जांच की जा रही है। किसी भी प्रकार की लापरवाही करने वाले अधिकारी कर्मचारी पर कार्रवाई होगी। डीआरएम बोरवणकर ने 9 यात्रियों के घायल होने की पुष्टि की है। उन्होंने बताया कि यात्री प्लेटफार्म नंबर एक से दो पुर जा रहे थे। इस दौरान दो नंबर प्लेटफार्म जाने वाले फुटओवर ब्रिज के स्लैब गिरने से 9 लोग घायल हो गए। घटना को देखते ही अन्य यात्रियों में दहशत का महौल है। गनीमत रही की हादसे के समय प्लेटफार्म के पास ज्यादा यात्री नहीं थे। घटना की सूचना मिलते ही मौके पर पहुंची एंबुलेंस की मदद से घायलों को हमीदिया अस्पताल में भर्ती कराया गया।

हादसे के तुरंत बाद भोपाल रेलवे स्टेशन के प्लेटफार्म नंबर 2 के प्लेटफार्म पर जर्जर ब्रिज को ढहाया रहा। मौके पर क्षतिग्रस्त एरिया चिन्हित कर मार्ग को पूरी तरह से रोक दिया गया है। प्लेटफार्म 2 पर आ रही ट्रेनों के मार्ग को परिवर्तित किया गया है। जनसम्पर्क मंत्री पीसी शर्मा ने हादसे पर दुख जातते हुए हर संभव मदद करने का आश्वसन दिया। रेलवे अधिकारी मामले की जांच करने में जुटे हैं।