MP में दोबारा लॉकडाउन को लेकर भूपेन्द्र सिंह का बड़ा बयान, प्रियंका गांधी पर कसा तंज

BHUPENDRA SINGH

भोपाल, डेस्क रिपोर्ट। प्रदेश में बढ़ते कोरोना संक्रमण (Corona infection) के बीच अब लॉकडाउन (Lockdown) लगाने को अलग-अलग तरह की बाते सामने आ रही हैं, जिसे लेकर अब नगरीय प्रशासन मंत्री भूपेंद्र सिंह (Urban Administration Minister Bhupendra Singh) ने बुधवार को साफ कर दिया है कि लॉक डाउन लगाने को लेकर प्रदेश में फिलहाल कोई प्लान नही हैं। उन्होंने कहा कि पूरे देश में लॉकडाउन खुला हुआ है, हम लोगों को अपनी जीवनशैली ऐसी बनाना पड़ेगी जिससे कि हमारी अर्थव्यवस्था (Economy) को कोई नुकसान ना और उसी जीवनशैली में लोगों को रहना होगा।मंत्री ने अन्य राज्यों से मप्र की तुलना करते हुए कहा कि बाकी राज्यों की तुलना में कोरोना मध्यप्रदेश(MP) में नियंत्रण में है।

इससे पहले मंगलवार को गृहमंत्री नरोत्तम मिश्रा (Narottam Mishra) का बड़ा बयान सामने आय़ा था गृहमंत्री ने कहा था कि प्रदेश में दोबारा #lockdown लगाने का अभी कोई विचार नहीं है। लॉकडाउन के दुष्परिणाम हम सभी देख चुके हैं। अतः अब सभी को अपेक्षित सावधानी के साथ ही दैनिक जीवन की आदत डालनी होगी।कोरोना की छाया है सावधानी का नाम बुद्धिमानी है।

कृषि विधेयक एक ऐतिहासिक

वहीं कृषि विधेयक (farm Bill) को लेकर भूपेंद्र सिंह ने कहा की कृषि विधेयक एक ऐतिहासिक विधेयक है अभी तक किसान को अपनी फसल की कीमत तय करने का अधिकार नहीं था इस विधेयक के माध्यम से प्रधानमंत्री और कृषि मंत्री ने ऐसा कर दिया कि किसान अब अपनी फसल का मूल्य स्वयं तय कर सकेगा।

ऑक्सिजन की कमी नही
ऑक्सीजन (Oxygen) को लेकर राज्य सरकार ने कई प्रयास किए हैं ।हाल ही में महाराष्ट्र मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे (Maharashtra Chief Minister Uddhav Thackeray) से भी बात हुई है। भिलाई से भी हम ऑक्सीजन ले रहे हैं और भारत सरकार ने भी आश्वस्त किया है कि जितनी जरूरत पड़ेगी हम ऑक्सीजन देंगे।

प्रियंका गांधी पर कसा तंज

वहीं प्रदेश में होने वाले उपचुनाव में प्रियंका गांधी (Priyanka Gandhi) के प्रचार प्रसार करने पर तंज कसते हुए भूपेंद्र सिंह ने कहा कि मध्य प्रदेश में इस समय कांग्रेस नेतृत्व विहीन है जहां तक प्रियंका गांधी का सवाल है वह जहां – जहां प्रचार में गई है वहां वहां कांग्रेस की बुरी तरह पराजय हुई है।

प्रॉपर्टी टैक्स को लेकर कहा

प्रॉपर्टी टेक्स जमा करने में घर बिकने वाली बात गलत है। इसमें पहले कई तरह की विसंगतियां थी और इसलिए ही कलेक्टर गाइडलाइन से अगर रेट फिक्स होगा। अब इसमें कहीं भी गड़बड़ी की कोई गुंजाइश नहीं होगी

मुख्यमंत्री कोविड-19 योद्धा योजना में संशोधन

मंत्री भूपेन्द्र सिंह ने कहा कि जैसे-जैसे परिस्थितियां सामने आ रही है वैसे वैसे उस में आवश्यक संशोधन हो रहे हैं कुल मिलाकर हर व्यक्ति का इलाज हो इसके लिए मुख्यमंत्री जी ने विधानसभा में भी कहा है कि जहां हम लोगों को बेड बढ़ाना है वहां बढ़ा रहे हैं तथा ऑक्सीजन की कमी को भी पूरा कर रहे हैं।

पानी की समस्या को लेकर बोले

मंत्री भूपेन्द्र सिंह ने कहा कि अगर रिपोर्ट आए है तो मैं उसके आज ही जांच के आदेश दूंगा ओर दोषियों के खिलाफ कार्यवाही की जाएगी और आगे लोगों को पानी मिले इसकी व्यवस्था की जाएगी।

 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here