आखिर नरोत्तम की मांग पर सोनिया गांधी ने लगाई मोहर, इस नेता को मिली बड़ी जिम्मेदारी

भोपाल, डेस्क रिपोर्ट। लहार से लगातार सात बार विधायक रहे वरिष्ठ कांग्रेस नेता डॉक्टर गोविंद सिंह (Dr Govind Singh)  मध्य प्रदेश में नए नेता प्रतिपक्ष होंगे। कमल नाथ के इस्तीफा (Kamal Nath resigns from the post of Leader of Opposition) देने के बाद आलाकमान ने डॉक्टर गोविंद सिंह को नेता प्रतिपक्ष की महत्वपूर्ण जिम्मेदारी दी है। इसी के साथ मध्य प्रदेश कांग्रेस (MP Congress) में नेता प्रतिपक्ष पद को लेकर चली आ रही अंदरूनी कलह और सियासत का आज पटाक्षेप हो गया।

भिंड जिले के लहार से 1990 से विधायक बन रहे डॉक्टर गोविंद सिंह को अब मध्य प्रदेश विधानसभा में नेता प्रतिपक्ष बनाया गया है। कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी (Sonia Gandhi) ने उनकी नियुक्ति को हरी झंडी दे दी है और इस बाबत पत्र भी जारी कर दिया गया है। दरअसल अब से कुछ देर पहले कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष और नेता प्रतिपक्ष की दोहरी जिम्मेदारी संभाल रहे पूर्व मुख्यमंत्री कमल नाथ ने नेता प्रतिपक्ष का पद छोड़ने की इच्छा जताते हुए सोनिया गांधी को पत्र लिखा था जिसे तत्काल प्रभाव से स्वीकार कर लिया गया और डॉक्टर गोविंद सिंह को नेता प्रतिपक्ष की जवाबदेही सौंपी गई।


About Author
Atul Saxena

Atul Saxena

पत्रकारिता मेरे लिए एक मिशन है, हालाँकि आज की पत्रकारिता ना ब्रह्माण्ड के पहले पत्रकार देवर्षि नारद वाली है और ना ही गणेश शंकर विद्यार्थी वाली, फिर भी मेरा ऐसा मानना है कि यदि खबर को सिर्फ खबर ही रहने दिया जाये तो ये ही सही अर्थों में पत्रकारिता है और मैं इसी मिशन पर पिछले तीन दशकों से ज्यादा समय से लगा हुआ हूँ.... पत्रकारिता के इस भौतिकवादी युग में मेरे जीवन में कई उतार चढ़ाव आये, बहुत सी चुनौतियों का सामना करना पड़ा लेकिन इसके बाद भी ना मैं डरा और ना ही अपने रास्ते से हटा ....पत्रकारिता मेरे जीवन का वो हिस्सा है जिसमें सच्ची और सही ख़बरें मेरी पहचान हैं ....