बड़ी संख्या में बीजेपी और आप कार्यकर्ता कांग्रेस में शामिल

कमलनाथ

भोपाल, डेस्क रिपोर्ट। पूर्व मुख्यमंत्री कमलनाथ (Former Chief Minister Kamal Nath) की मौजदूगी में मंगलवार को उनके आवास पर इंदौर (Indore) के बीजेपी (BJP) व आम आदमी पार्टी (Aam Adami Party) के कार्यकर्ता बड़ी संख्या में कांग्रेस में शामिल हुए। इस मौक पर कमलनाथ ने बीजेपी पर निशाना साधते हुए कहा कि, ‘आज हमारे सामने लोकतंत्र को बचाने की सबसे बड़ी चुनौती है। सौदेबाजी कर बोली लगाकर सरकार बनाने वाली भाजपा को मुंहतोड़ जवाब देने की जरूरत है। मध्यप्रदेश के 28 विधानसभा क्षेत्र में होने वाले उपचुनाव साधारण उपचुनाव नहीं हैं। यह प्रदेश के भविष्य का चुनाव हैं, जो यह तय करेगा कि, हमारे प्रदेश की राजनीति और सरकारें सौदेबाजी और बोलियां लगाकर नहीं बनेगी।’

कमलनाथ ने कहा कि लोकतंत्र और संविधान के अनुसार जनादेश ही सर्वोपरि होगा। जिसका अपमान करने व उसका खिलवाड़ करने का हक किसी को नहीं होगा। उन्होने कहा कि, आपने प्रदेश की बेहतर तस्वीर बनाने के लिए सच के साथ खड़े होने का जो निर्णय लिया है, उससे निश्चित ही प्रदेश की तस्वीर बदलेगी। पूर्व सीएम ने कहा कि बीजेपी के मात्र 6 माह के शासनकाल में ही हर वर्ग परेशान है। किसानों की रोजी रोटी छीनने के लिए लाए गए कानून दलालों और बिचौलियों को लाभ पहुंचाएंगे। आज हमारा नौजवान रोजगार के लिए भटक रहा है। व्यापारी वर्ग परेशान हैं और हमारी मां- बहन बेटियां असुरक्षित माहौल में जी रही हैं। कमलनाथ ने कांग्रेस में शामिल हुए सभी भाजपा और आप पार्टी के कार्यकर्ताओं का स्वागत करते हुए उनसे आह्वान किया है कि वे आगामी उपचुनाव में प्रजातंत्र के हत्यारों को सबक सिखाने के लिए जुट जाएं।


About Author
श्रुति कुशवाहा

श्रुति कुशवाहा

2001 में माखनलाल चतुर्वेदी राष्ट्रीय पत्रकारिता विश्वविद्यालय भोपाल से पत्रकारिता में स्नातकोत्तर (M.J, Masters of Journalism)। 2001 से 2013 तक ईटीवी हैदराबाद, सहारा न्यूज दिल्ली-भोपाल, लाइव इंडिया मुंबई में कार्य अनुभव। साहित्य पठन-पाठन में विशेष रूचि।