काउंटिंग के दिन कमल की रहेगी ‘कमल’ पर नजर, सिंधिया भी करेंगे निगरानी

Bjp-and-congress-will-watch-election-result

भोपाल। 11 दिसंबर को होने वाली मतगणना को लेकर कांग्रेस अलर्ट मोड में नजर आ रही है। प्रदेश की सभी 230 विधानसभा सीटों पर पार्टी नेता पूरी तरह तैनात रहेंगे। प्रदेश अध्यक्ष कमलनाथ, सिंधिया, दिग्विजय और विवेक तनखा प्रदेश कांग्रेस कार्यालय में बैठ निगरानी करेंगे। वहीं, भाजपा ने भी पूरी तैयारी कर ली है। बीजेपी ने अपने कार्यकर्ताओं को  काउंटिंग स्थल पर पूरी सतर्कता बरतने के लिए कहा है। 

दरअसल, कांग्रेस वोटिंग के बाद से ही ईवीएम में गड़बड़ी को लेकर हंगामा कर रही है। इसके लिए उसने चुनाव आयोग का भी दरवाजा खटखटाया। प्रदेश अध्यक्ष कमलनाथ ने तो दिल्ली में भारत निर्वाचन आयोग में शिकायत तक की है। दोनों पार्टियों में बैठकों का दौर चल रहा है। पार्टी नेता कार्यकर्ताओं को मतगणना स्थल के दिन किस तरह निमयमों का पालन करना है इसकी टिप्स दे रहे हैं। मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने सभी प्रत्याशियों से आज अॉडियो कांफ्रेंस कर चर्चा की। 

उन्होंने  प्रत्याशियों, प्रभारियो और ज़िला अध्यक्षों से मतगणना वाले दिन सावधानी रखने की बात कही। उन्होंने कहा कि कांग्रेसी काउंटिंग में भी कदम कदम पर बाधाएं पैदा करेंगे, इस बात का ध्यान ऱखे।खबर है कि कांग्रेस द्वारा मतगणना के हर राउंड में प्रमाणपत्र लेने तथा अतिरिक्त चौकसी बरतने की रणनीति ने भाजपा में हलचल पैदा कर दी हैं, इसीलिए आज फोन पर मतगणना की बारीकियों के अलावा उम्मीदवारों को रणनीतिक टिप्स दिए गए, ताकी ऐन मौके पर कोई गड़बड़ी ना हो।