बीजेपी नेता दुर्गेश केसवानी टेकरी साहिब गुरुद्वारे पहुंचे, इंदौर खालसा कॉलेज की घटना पर कांग्रेस को घेरा

भोपाल, डेस्क रिपोर्ट। ‘कमलनाथ और जगदीश टाइटलर के इशारे पर हजारों सिखों को रातों रात घर से निकालकर कत्ल कर दिया गया। किसी के गले में जलते हुए टायर डाले गए, तो किसी को हथियारों से निर्ममता पूर्वक कत्ल कर दिया गया। ऐसे नरसंहार के जख्म आज भी सिख समाज के दिलो में ताजा है और इन जख्मों को एक बार फिर कुरेदने का काम कमलनाथ ने किया है’ यह बात कही है भाजपा के प्रदेश प्रवक्ता डॉ. दुर्गेश केसवानी (Dr. Durgesh keswani) ने। आज ईदगाह हिल्स स्थित टेकरी साहिब गुरुद्वारे में कीर्तनकारी कुलविंदर सिंह, जसपाल सिंह और गुरप्रीत सिंह का सम्मान करने के बाद उन्होने ये बात कही। इंदौर में कीर्तनकारी मनजीत सिंह कानपुरिया द्वारा कांग्रेस अध्यक्ष कमलनाथ (kamalnath) का कड़ा विरोध करने के बाद दुर्गेश केसवानी टेकरी साहिब गुरुद्वारे पहुंचे थे।

गृह मंत्री डॉ नरोत्तम मिश्रा का कांग्रेस से अनुरोध, माफिया को “भारत जोड़ो यात्रा” में नहीं जोड़ें

भाजपा प्रवक्ता ने कहा कि सिख समाज हमेशा ही देश को नई दिशा दिखाता आया है। मुगल आक्रांता औरंगजेब के अत्याचारों से जब पूरा देश कांप रहा था। तब सिख समाज ने उनका कड़ा विरोध किया था। वहीं पूर्व प्रधानमंत्री इंदिरा गांधी के अत्याचार भी सिख समाज को नहीं डरा सके। ऑपरेशन ब्लू स्टार और उसके बाद सिख समाज के लोगों की निर्मम हत्याएं दो ऐसी घटनाएं हैं, जिन्होंने कांग्रेस के हिंदू और सिख विरोधी मानसिकता को उजागर किया है।


About Author
श्रुति कुशवाहा

श्रुति कुशवाहा

2001 में माखनलाल चतुर्वेदी राष्ट्रीय पत्रकारिता विश्वविद्यालय भोपाल से पत्रकारिता में स्नातकोत्तर (M.J, Masters of Journalism)। 2001 से 2013 तक ईटीवी हैदराबाद, सहारा न्यूज दिल्ली-भोपाल, लाइव इंडिया मुंबई में कार्य अनुभव। साहित्य पठन-पाठन में विशेष रूचि।