बीजेपी ने दिग्विजय को घेरा, सरकारी भूमि पर कब्जा धारी को संरक्षण देने का लगाया आरोप

भोपाल, हरप्रीत कौर रीन। कांग्रेस के राष्ट्रीय महासचिव और सांसद दिग्विजय सिंह पर बीजेपी ने गंभीर आरोप लगाया है। प्रवक्ता डॉ हितेश वाजपेई ने पन्ना जिले में सरकारी भूमि पर अवैध कब्जे के संरक्षणकर्ता को दिग्विजय सिंह का संरक्षण दिए जाने को लेकर ट्वीट किया है। बीजेपी के प्रदेश अध्यक्ष विष्णु दत्त शर्मा के संसदीय क्षेत्र खजुराहो के अंतर्गत आने वाले पन्ना जिले की सियासत गरमा गई है। दरअसल मंगलवार को पन्ना शहर की बेशकीमती नहर पट्टी की शासकीय 7.86 एकड़ जमीन पर अवैध कब्जा हटाने को लेकर एसडीएम सत्यनारायण दर्रो पहुंचे थे।

जेठानी के अवैध संबंध बने देवरानी और उसकी बेटी के लिए जानलेवा, उतारा मौत के घाट

इस जमीन पर बताया जा रहा है कि कांग्रेस पार्टी की पूर्व जिला अध्यक्ष दिव्या रानी सिंह का कब्जा है। राजनीति हल्को मे दिव्या रानी सिंह दिग्विजय सिंह की समर्थक मानी जाती हैं। एसडीएम जब अपनी कार्रवाई करने पहुंचे थे तब उस समय दिव्या रानी सिंह, उनके पति केशव प्रताप सिंह, ससुर भानु प्रताप सिंह अपने परिवार के साथ और समर्थकों के साथ वहां पहुंच गए और प्रशासन की कार्रवाई का विरोध करने लगे। इतना ही नहीं, उन्होंने शासकीय बोर्ड को हटाते हुए अपना बोर्ड लगा दिया और वहां लिख दिया कि अगर किसी ने इस पर कोई कार्रवाई की तो उसका जिम्मेदार वही होगा। हालांकि एसडीएम ने साफ तौर पर बताया कि पन्ना शहर की आरजी क्रमांक 387, 388, 389 कुल रकबा 3.144 हेक्टेयर नहर पट्टी की शासकीय जमीन है जहां वॉकिंग ट्रैक बनाया जाना है और इस स्थान का भूमि पूजन मुख्यमंत्री खुद कर चुके हैं। दिव्या रानी सिंह और उनके समर्थकों के द्वारा हंगामा किए जाने के कारण वहां पर तनाव की स्थिति बन गई और भारी संख्या में पुलिस बल भी तैनात किया गया। बावजूद इसके शाम होने तक मामला जस का तस है।

बीजेपी ने दिग्विजय को घेरा, सरकारी भूमि पर कब्जा धारी को संरक्षण देने का लगाया आरोप

 

आखिर वकीलों ने क्यू दिया धरना और हुई उनकी गिरफ़्तारी !

बीजेपी का आरोप है कि जिस सरकारी भूमि पर दिव्या रानी सिंह अपना कब्जा बता रही हैं उस पर लीज कब की खत्म हो चुकी लेकिन दिग्विजय सिंह के संरक्षण के चलते दिव्या रानी सिंह के हौसले बढ़े हुए हैं। इस पूरे मामले में बीजेपी के प्रवक्ता डॉ हितेश वाजपेई आक्रामक मुद्रा में है उन्होंने ट्वीट कर लिखा है कि “पन्ना में दिग्विजय सिंह के संरक्षण में दिव्या रानी की गुंडागर्दी क्यों हो रही है? कांग्रेस की पूर्व जिला अध्यक्ष ने जिस सरकारी जमीन का भूमि पूजन किया उस पर दबंगई से सरकारी बोर्ड हटाकर कब्जा कैसे कर लिया? क्या अभी भी ‘राजा’ इस ‘भूमाफिया रानी’ का ऐसे ही साथ देंगे?” डॉ हितेश बाजपेई ने सवाल खड़े करते हुए कहा है कि “क्या दिग्विजय सिंह ने इसके लिए जिला कलेक्टर को नहीं धमकाया! क्या राजा अब पन्ना में गुंडाराज लाकर शिवराज को चुनौती दे रहे हैं! डॉक्टर हितेश वाजपेई ने ट्वीट में यह भी लिखा है कि “डीजीपी मध्य प्रदेश को कलेक्टर पन्ना से बात कर तुरंत इस अपराधिक शासकीय संपत्ति की डकैती को रोकना चाहिए।” मामला बेहद गंभीर है और प्रशासन कि आगे इस मामले में क्या कार्रवाई होगी, यह देखने वाली बात होगी।