शिक्षक भर्ती 2018 के अभ्यर्थियों को सीएम डॉ मोहन यादव का आश्वासन, नियुक्ति के लिए जल्द निकालेगें हल

UJJAIN NEWS : उज्जैन में इस वर्ष भी “राहगीरी आनंद उत्सव” मनाया गया। इस मौके पर सीएम डॉ मोहन यादव ने भी यहाँ आयोजित उत्सव में शिरकत की, इस खास मौके पर शिक्षक भर्ती 2018 के अभ्यर्थी भी वहां पहुंचे और उन्होंने अपनी अपनी मांगों से सीएम डॉ मोहन यादव को अवगत करवाया, सीएम डॉ यादव ने उन्हे जल्द से जल्द इस मामलें में हल निकालने का आश्वासन दिया।

महिला अभ्यर्थी ने की मुलाकात 

शिक्षक भर्ती 2018 की महिला अभ्यर्थी योजना वाघचोरे, पूजा तोमर, वर्षा बैरागी, मोनिका ठक्कर आदि अध्यक्ष रक्षा जैन के नेतृत्व में वहां पहुंची और मुख्यमंत्री को अपनी‌ 5 वर्षो से लम्बित शिक्षक भर्ती से अवगत कराया। मुख्यमंत्री डॉ मोहन यादव को अपनी भर्ती की फाइल  सौंपते हुए शिक्षक भर्ती 2018 को पदवृद्धि तृतीय काउंसलिंग के साथ पूर्ण कराने की मांग रखी। डॉ.मोहन यादव ने कहा कि संपूर्ण मामला उनके संज्ञान में है और इस पर जल्द ही निराकरण करेंगे।

मिले शुभ संकेत 

सीएम से मिले आश्वासन के बाद महिला अभ्यर्थीयों को उम्मीद जागी है उनकी माने तो  यह कहीं ना कहीं हमारे लिए शुभ संकेत है कि हमारी भर्ती आज भी जीवित है और 2024 की भाजपा सरकार में नवनिर्वाचित मुख्यमंत्री डॉ.मोहन यादव और शिक्षा मंत्री उदय प्रताप सिंह के संज्ञान में है दोनों का यही कहना है कि हम इसके विषय में विचार कर रहे हैं तो बस कमी है कहीं ना कहीं हमारे प्रयास और तेज कर देने की, लोकसभा चुनाव की तैयारी शुरू हो गई है और शीघ्र अति शीघ्र इसकी भी आचार संहिता लग जाएगी। इससे पहले हमें इतने प्रयास करने हैं कि हमारी भर्ती को करने के लिए विभाग और सरकार मजबूर हो जाए। अभ्यर्थीयों ने फैसला किया है कि मध्य प्रदेश के इतिहास में ऐसी भर्ती आज तक ना हुई है ना कभी होगी सभी लोग एक्टिव रहे जहां शिक्षा मंत्री और मुख्यमंत्री पहुंच रहे हैं उनको ज्ञापन आवेदन जरूर करें और 2018 शिक्षक भर्ती को न्याय संगत तरीके से पूर्ण करने की मांग रखें। बताए विभाग की गलतियों का भुगतान आज हम को करना पड़ रहा है।

विभाग की गलती का खामियाजा भुगत रहे अभ्यर्थी 

शिक्षक पात्रता 2018 के पात्र अभ्यर्थी लगातार शिक्षक भर्ती को पूर्ण करने के लिए प्रयास कर रहे है, नई  सरकार बनते ही यह सभी अभ्यर्थी मुख्यमंत्री शिक्षा मंत्री तथा उपमुख्यमंत्री से मुलाकात करते हुए शिक्षक भर्ती को पूर्ण करने की मांग कर रहे हैं वहीं दूसरी ओर कोर्ट के शरण में गए अभ्यर्थियों की सुनवाई करते हुए हाई कोर्ट‌ ने विभाग को निर्देशित किया है कि 3 महीने के अंदर शेष पदों पर भर्ती पूर्ण की जाए। विभाग की मनमानी के चलते हजारों पात्र अभ्यर्थी योग्य होते हुए भी रोजगार से वंचित रह गए। पद उपलब्ध है, अभ्यर्थी उपलब्ध है, कोर्ट भी आदेश दे रहा है परंतु विभाग अपनी मनमानी करते हुए भर्ती प्रक्रिया को आगे बढ़ाने के मूड में नजर नहीं आ रहा है।


About Author
Avatar

Sushma Bhardwaj

Other Latest News