CM Helpline: तहसीलदार निलंबित, CMO समेत एक दर्जन अधिकारियों को नोटिस, वेतन वृद्धि रोकी

CM HELPLINE

भोपाल, डेस्क रिपोर्ट। मध्य प्रदेश (Madhya Pradesh) में लापरवाही पर फिर बड़ी कार्रवाई की गई है। मुरैना में श्योपुर में अतिवृष्टि तथा बाढ़ आपदा की स्थिति में राहत राशि समय पर वितरण नहीं करने, मौके पर जाकर स्थल निरीक्षण नहीं करने के आरोप में श्योपुर जिले की वीरपुर तहसील के तहसीलदार को तत्काल प्रभाव से निलंबित (Suspended) किया गया है। यह कार्यवाही कलेक्टर श्योपुर (sheopur collector) के प्रतिवेदन पर की गई है। इसके पूर्व तहसीलदार को उनके कार्यों के प्रति लापरवाही उदासीनता बरतने के आरोप में कारण बताओ नोटिस जारी किया गया था।

Transfer : मध्य प्रदेश के जेल विभाग में तबादले, यहां देखिये लिस्ट

रतलाम में शासन (MP Government) की सर्वोच्च प्राथमिकता के मुख्यमंत्री हेल्पलाइन कार्यक्रम की समीक्षा कलेक्टर कुमार पुरुषोत्तम द्वारा सोमवार को बैठक में की गई। इस दौरान खराब परफॉर्मेंस पाए जाने पर रतलाम शहर को छोड़कर बाकी सभी स्थानों के तहसीलदारों को शोकॉज नोटिस जारी करने के निर्देश कलेक्टर द्वारा दिए गए।कलेक्टर ने निर्देश दिए कि राजस्व विभाग के अधिकारी आवेदकों शिकायतकर्ताओं के आवेदनों का निराकरण संतुष्टिपूर्वक करें। निराकरण में टालु प्रवृत्ति के शब्दों का उपयोग नहीं किया जाए। जहां आवश्यक हो पटवारी को भेजकर शिकायतकर्ता से बात की जाए। यदि वह संतुष्ट है तो फोर्स क्लोज किया जाए।


About Author
Pooja Khodani

Pooja Khodani

खबर वह होती है जिसे कोई दबाना चाहता है। बाकी सब विज्ञापन है। मकसद तय करना दम की बात है। मायने यह रखता है कि हम क्या छापते हैं और क्या नहीं छापते। "कलम भी हूँ और कलमकार भी हूँ। खबरों के छपने का आधार भी हूँ।। मैं इस व्यवस्था की भागीदार भी हूँ। इसे बदलने की एक तलबगार भी हूँ।। दिवानी ही नहीं हूँ, दिमागदार भी हूँ। झूठे पर प्रहार, सच्चे की यार भी हूं।।" (पत्रकारिता में 8 वर्षों से सक्रिय, इलेक्ट्रानिक से लेकर डिजिटल मीडिया तक का अनुभव, सीखने की लालसा के साथ राजनैतिक खबरों पर पैनी नजर)