कांग्रेस का प्रदेश सरकार पर आरोप ‘चाइल्ड क्राइम और महिला उत्पीड़न में मध्यप्रदेश नंबर वन’

Congress accuses state government : कांग्रेस ने सवाल किया है कि आखिर क्यों भाजपा सरकार आदिवासी बच्चियों को सुरक्षा नहीं दे पा रही है। पिछले 18 सालों में आदिवासी-महिला उत्पीड़न में मध्यप्रदेश नंबर वन बन गया है और आदिवासी बच्चियों के अपहरण में भी अव्वल है। प्रदेश में लगातार आदिवासी बच्चियों और महिलाओं के उत्पीड़न के मामलों में बढ़ोत्तरी हो रही है और सरकार केवल झूठे दावे कर रही है।

प्रदेश कांग्रेस मीडिया विभाग की उपाध्यक्ष संगीता शर्मा ने भाजपा सरकार पर आरोप लगाते हुए कहा कि मध्य प्रदेश में 18 सालों से भाजपा की सरकार होने के बाद भी शिवराज जी आदिवासियों बच्चियों को सुरक्षा क्यों नहीं दे पा रहे हैं। एनसीआरबी के ताजा आंकड़ों के अनुसार चाइल्ड क्राइम में भी मध्यप्रदेश टॉप पर है। हर तीन घंटे में एक मासूम के साथ रेप हो रहा है। स्वर्णिम मध्यप्रदेश बनाने का सपना दिखाकर आदिवासी महिला उत्पीड़न में प्रदेश को नंबर वन बना दिया। उन्होने शिवराज सरकार पर व्यंग्य करते हुए कहा कि स्वर्णिम मध्य प्रदेश की परिकल्पना को भाजपा सरकार ने झूठी घोषणा बना दिया है।

संगीता शर्मा ने कहा एनसीआरबी के आंकड़ों से जाहिर हैं कि आदिवासी उत्पीड़न के मामले में मध्य प्रदेश में लगभग 40 प्रतिशत की बढ़ोतरी हुई है। महिलाओं के साथ अत्याचार, बलात्कार व आदिवासी बच्चियों के अपहरण की घटनाएं निरंतर प्रदेश में बढ़ रही है। सरकार लगाम लगाने में नाकाम है। इसके विपरीत सरकार व भाजपा नेता आरोपियों को बचाने का प्रयास करते रहे हैं। वहीं खंडवा की घटना पर उन्होने कहा कि आदिवासी युवती के साथ दुष्कर्म कर उसकी जहर पिलाकर हत्या की घटना घृणित अपराध की श्रेणी में आता है। भाजपा सरकार दोषियों पर कड़ी कार्रवाई करने की जगह आरोपियों को बचाने का प्रयास कर रही है। पुलिस सरकार के दबाव में काम कर रही है। उन्होंने मांग की कि दोषियों पर कड़ी कार्रवाई की जाए व फास्ट ट्रेक कोर्ट में मामला चलाकर शीघ्र ही फांसी की सजा आरोपियों को दिलाई जाए। पुलिस का रवैया बेहद पक्षपातपूर्ण नजर आ रहा है। भाजपा नेता लगातार पुलिस पर दबाव बना रहे हैं। संगीता शर्मा ने चेतावनी देते हुए कहा कि कमलनाथ जी के नेतृत्व में कांग्रेस पार्टी महिला व आदिवासियों की सुरक्षा के प्रति दृढ़ संकल्पित है। यदि दोषियों पर कार्रवाई नहीं हुई तो कांग्रेस सड़कों पर आकर जंगी प्रदर्शन करेगी और पीड़ित वर्ग को न्याय दिलाएगी।

 


About Author
श्रुति कुशवाहा

श्रुति कुशवाहा

2001 में माखनलाल चतुर्वेदी राष्ट्रीय पत्रकारिता विश्वविद्यालय भोपाल से पत्रकारिता में स्नातकोत्तर (M.J, Masters of Journalism)। 2001 से 2013 तक ईटीवी हैदराबाद, सहारा न्यूज दिल्ली-भोपाल, लाइव इंडिया मुंबई में कार्य अनुभव। साहित्य पठन-पाठन में विशेष रूचि।

Other Latest News