शिवराज के viral audio पर कांग्रेस का हमला,कहा-“बीजेपी की साजिश का पर्दाफाश,खरीद-फरोख्त से बनाई सरकार”

भोपाल

कांग्रेस (congress) ने मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान (cm shivraj singh chauhan) के वायरल ऑडियो (viral audio) पर हमला बोलते हुए कहा है कि बीजेपी (bjp) ने साजिश कर कमलनाथ (kamalnath) के नेतृत्व वाली कांग्रेस सरकार गिराई है। आज भोपाल (bhopal) में प्रदेश कांग्रेस कमेटी (pcc) में आयोजित एक प्रेस कॉन्फ्रेंस में पूर्व नेता प्रतिपक्ष अजय सिंह (ajay singh) ने कहा कि सारा घटनाक्रम साबित करता है कि बीजेपी ने बाकायदा पूरा षड्यंत्र कर कांग्रेस की सरकार को गिराया है। मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान के कथित वायरल ऑडियो को लेकर वो पत्रकारों से बात कर रहे थे।

अजय सिंह ने कहा कि शिवराज के वायरल ऑडियो (shivraj viral audio) से साफ होता है कि केंद्र सरकार के आदेश पर प्रदेश की कांग्रेस सरकार गिराई गई। इससे पहले ये बात कैलाश विजयवर्गीय और गोपाल भार्गव भी कह चुके हैं। उन्होने कहा कि केंद्र की मदद से प्रदेश में बीजेपी सरकार बनाने की जोड़तोड़ में लगी थी और इसी कारण प्रदेश में कोरोना (corona) का प्रकोप इतना बढ़ गया। अजय  सिंह ने कहा कि देश में पहला कोरोना का पॉजिटिव केस 30 जनवरी को सामने आया था। 20 मार्च को सरकार गिरती है, 22 मार्च को जनता कर्फ्यू लगता है। 23 मार्च को मुख्यमंत्री के रूप में शिवराज सिंह चौहान शपथ लेते हैं और उसके बाद देश में लॉकडाउन (lockdown) लग जाता है। उन्होने आरोप लगाया कि पीएम मोदी (pm modi) को देश की जनता की परवाह नहीं थी और उन्हें केवल ट्रम्प को अपनी ताकत दिखानी थी। अजय सिंह ने कहा कि राजस्थान (rajasthan) के मुख्यमंत्री को भी अंदेशा है कि उनके विधायकों को तोड़ा जा रहा है, हम सबने गुजरात (gujrat) में भी देखा कि वहां क्या हुआ। केवल कुछ राज्यसभा सीट के ऐसा किया जा रहा है। शिवराज के अलावा इंदौर में कैलाश विजयवर्गीय  (kailash vijayvargiya) और गोपाल भार्गव (gopal bhargava) ने भी कहा था कि जब ऊपर से इशारा होगा तब सरकार गिरा दी जायेगी। बीजेपी को आम जनता और वोट की परवाह नहीं है क्योंकि उन्हें पता है कि वे खरीद फरोख्त (horse trading) कर सरकार गिरा देंगे। मुख्यमंत्री रहते हुए कमलनाथ ने कई बार कहा था सरकार को तोड़ने की कोशिश की जा रही थी। अगर ऐसा ही चलता रहा तो चुनाव की जरुरत क्या है।

बता दें कि मंगलवार को शिवराज सरकार का एक कथित ऑडियो वायरल होने के बाद प्रदेश (madhya pradesh) की राजनीति (politics) में फिर भूचाल आ गया है। इस ऑडियो में शिवराज सिंह चौहान इंदौर (indore) दौरे पर हैं जहाँ वो रेसिडेंसी कोठी में सांवेर के कार्यकर्ताओं को संबोधित कर रहे थे। इस ऑडियो में सुनाई दे रही आवाज़ में कहा जा रहा हैं कि कमलनाथ सरकार गिराने का फरमान बीजेपी केंद्रीय नेतृत्व ने तय किया था। वहीं कार्यकर्ताओं को ये भी कहा जा रहा है कि आप बताओ ज्योतिरादित्य सिंधिया (Jyotiraditya scindia) और तुलसी सिलावट (Tulsi silawat) के बिना सरकार गिर सकती थी क्या? वहीं इंदौर में अपने सम्बोधन में मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने लोगों से अपील करते हुए कहा था कि तुलसी सिलावट यदि विधायक नहीं तो हम मुख्यमंत्री रहेंगे क्या? भाजपा की सरकार बचेगी क्या? उन्होंने जनता से अपील की थी कि वो तुलसी सिलावट को चुनाव में जिताये। इसी वायरल ऑडियो को लेकर कांग्रेस ने आज भोपाल में प्रेस कॉन्फ्रेंस कर बीजेपी को जमकर घेरा।