कांग्रेस प्रवक्ता संगीता शर्मा ने साधा प्रज्ञा पर निशाना, बोलीं-‘ऐसी विचारधारा को धिक्कार ‘

भोपाल। राजधानी भोपाल की भाजपा सांसद प्रज्ञा ठाकुर पूर्व में भी राष्ट्रपिता महात्मा गांधी के हत्यारे नाथूराम गोडसे को देशभक्त बता चुकी है, उस समय भाजपा की पूरी देश में किरकिरी हुई थी तब भाजपा ने उनके इस बयान से किनारा कर लिया था और देश के प्रधानमंत्री मोदी ने भी बयान दिया था कि वे उन्हें कभी दिल से माफ नहीं कर सकते लेकिन आज तक उन पर कोई कार्यवाही ना होने से उनके हौसले बुलंद है। यह बात कांग्रेस ने आज जारी किए बयान में कही है। यही नहीं कांग्रेस प्रवक्ता संगीता शर्मा ने भी साध्वी पर सवाल उठाए हैं। 

उन्होंने सोशल मीडिया पर ट्वीट कर लिखा है कि, ‘ हमारे भोपालवासी शर्मिंदा है कि उन्होंने एक ऐसी सांसद प्रज्ञाठाकुर को चुना जो राष्ट्रपिता महात्मागांधी के हत्यारे नाथूरामगोडसे को देशभक्त कहती है और देश के प्रधानमंत्री मोदीजी के खाने के दांत अलग और दिखाने के दांत अलग है गांधी जी के देश को कलंकित करने वाली ऐसी विचारधारा को धिक्कार है ‘

गौरतलब है कि  एसपीजी संशोधन बिल पर डीएमके सांसद ए राजा अपनी राय रख रहे थे। इस दौरान ए राजा ने गोडसे के एक बयान का जिक्र किया जिसमें गोडसे ने कहा कि था कि उसने महात्मा गांधी को क्यों मारा था। उनके इतना कहते ही प्रज्ञा ने खड़े होकर कहा कि देशभक्तों का उदाहरण न दिया जाए। उनकी इस टिप्पणी पर विपक्ष ने आपत्ति जताई। इस दौरान संसदीय कार्य मंत्री प्रल्हाद जोशी भोपाल से भाजपा सदस्य प्रज्ञा को बैठने का इशारा करते नजर आए। लोकसभा अध्यक्ष ओम बिरला ने कांग्रेस सदस्यों से बैठने की अपील करते हुए कहा कि सिर्फ ए राजा की बात रिकॉर्ड में जा रही है। गौरतलब है कि प्रज्ञा सिंह पहले भी गोडसे को ‘देशभक्त’ बता चुकी हैं जिसको लेकर विवाद खड़ा हो गया था।