भोपाल को लेकर बड़ा फैसला- मंगलवार से 19 अप्रैल तक कोरोना कर्फ्यू

भोपाल

भोपाल, डेस्क रिपोर्ट। मध्य प्रदेश (Madhya Pradesh) की राजधानी भोपाल (Bhopal) में तेजी से बढ़ते आंकड़ों को देखते हुए 19 अप्रैल तक कोरोना कर्फ्यू लगा दिया गया है। इसकी चिकित्सा मंत्री विश्वास सारंग(Minister Vishwas Sarang) ने पुष्टी की है। पिछले 24 घंटे में भोपाल में 824 नए कोरोना पॉजिटिव (Corona Positive) केस सामने आए है। संडे लॉकडाउन के बाद भी स्थिति काबू में ना आने के चलते यह फैसला लिया गया है।

यह भी पढ़े.. IAS Transfer : मध्य प्रदेश में आईएएस अधिकारियों के तबादलें, यहां देखें लिस्ट

इस संबंध में भोपाल कलेक्टर (Bhopal Collector) ने आदेश जारी कर दिया है। आदेश में कहा गया है कि किराना दुकानों से होम डिलीवरी की जा सकेगी। सब्जी और दूध की दुकानें खुली रहेंगी। ठेले से भी सब्जी-फलों की बिक्री की जा सकेगी। बैंक और पेट्रोल पंप भी खुले रहेंगे।

दरअसल अभी भोपाल में केवल रविवार टोटल लॉकडाउन है, लेकिन अब 19 अप्रैल तक कोरोना कर्फ्यू लगाया गया है।हाल ही में विधानसभा के प्रोटोम स्पीकर रह चुके बीजेपी के विधायक रामेश्वर शर्मा (BJP MLA Rameshwar Sharma) भी यह मांग कर चुके थे कि पूरे भोपाल में कोलार और शाहपुरा की तरह लॉकडाउन किया जाए यानी 19 अप्रैल तक इसकी अवधि बढ़ाई जाए ।

इसी के बाद आज मंत्री ने  विधायक रामेश्वर शर्मा जी के साथ ज़िले के क्राइसिस मेनेजमेंट ग्रुप की बैठक की और यह फैसला लिया। 20 और 21 अप्रैल को मप्र सरकार द्वारा घोषित शनिवार और रविवार का लॉकडाउन रहता ही है और इस तरह भोपाल में भी लोग डाउन की अवधि 21 अप्रैल तक हो सकती है। हालांकि मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान कहते रहे हैं कि लॉकडाउन कोई समाधान नहीं और सरकार इसे बढ़ाने के पक्ष में नहीं है ।लेकिन अब हालात इस कदर बेकाबू हो चुके हैं कि सरकार के पास इसके अलावा कोई विकल्प बचा भी नहीं।

चिकित्सा शिक्षा मंत्री विश्वास कैलाश सारंग ने प्रेस वार्ता में कहा कि आज भोपाल के विभिन्न संगठनों ने प्रशसासन को पत्र देकर ये निवेदन किया कि भोपाल में जिस प्रकार से कोरोना के प्रकरण बढ़ रहे हैं। उसे देखते हुए ये विचार किया गया है इस पर प्रतिबंधात्मक कार्रवाई हो। कोरोना कर्फ्यु में रोजमर्रा की गतिविधियां जारी रहेंगी। आज से लेकर दिनांक 19 अप्रैल की सुबह 6 बजे तक कोरोना कर्फ्यू लगाया जाएगा।जो हमारा वैक्सीनेशन का प्रोग्राम है उमसे में छूट रहेगी। जनता की मांग पर ही कोरोना कर्फ्यु लगाया जा रहा है।

 

 

 

भोपाल भोपाल