भोपाल में कोरोना पॉजिटिव 1400 पार, 16 स्वस्थ होकर घर लौटे

भोपाल| मध्य प्रदेश (Madhya Pradesh) की राजधानी भोपाल (Bhopal) में कोरोना संक्रमितों (Corona Positive) की संख्या 1400 पार हो चुकी है| यहां 51 लोगों की इससे मौत हो चुकी है और 857 लोग स्वस्थ होकर लौट चुके हैं। भोपाल में कोरोना के 558 एक्टिव केस हैं। मंगलवार काे राजधानी में 32 नए पाॅजिटिव मरीज मिले हैं। जबकि 16 मरीज डिस्चार्ज हुए।

चिरायु अस्पताल (Chirayu Hospital) से मंगलवार को 16 योद्धा कोरोना को मात देकर अपने घर रवाना हुए। इन सभी ने भोपालवासियों से कोरोना संक्रमण से ना घबराने और सोशल डिस्टेंसिंग के साथ जीवन जीने की अपील भी की। उन्होंने बताया कि वह सरकार द्वारा की गई इस इलाज और सेवा से संतुष्ट हुए अब बाहर जाएंगे और सभी को कोरोना के संबंध में जागरूक करेंगे।

चिरायु अस्पताल के डायरेक्टर अजय गोयनका ने डिस्चार्ज हुए सभी व्यक्तियों को सात दिवस का होम कवरांताइन होने की समझाइश दी। उन्होंने बताया सभी मरीज व्यक्ति अपना डिस्चार्ज टिकट सीएमएचओ ऑफिस से प्राप्त कर सकते हैं। अभी कुछ दिनों तक इन सभी को अपने घर में ही आइसोलेशन में रहना होगा। उन्होंने सभी भोपाल वासियों से अपील की है कि कोरोना से घबराए नहीं बल्कि अपने जीवन को सोशल डिस्टेंसिंग के साथ सावधानीपूर्वक जिये।