MP में कोरोना पॉजिटिव का आंकड़ा 2700 पार, अब तक 145 की मौत

भोपाल| मध्य प्रदेश (Madhya Pradesh) में कोरोना (Corona) का कहर जारी है, राज्य में संक्रमितों का आंकड़ा 2700 पार हो गया है| संचालनालय स्वास्थ्य सेवाएं मध्य प्रदेश द्वारा शाम 6:00 बजे तक जारी बुलेटिन के मुताबिक पिछले 24 घंटे में प्रदेश भर में कुल 90 लोग पॉजिटिव पाए गए हैं। इसी के साथ पीड़ित मरीजों की संख्या 2715 हो गई है। मध्यप्रदेश में कोरोना से मरने वालों की संख्या 145 तक हो गई है। वहीं प्रदेश में अब तक कुल 524 मरीज स्वस्थ हो चुके हैं।

बुरहानपुर (Burhanpur) में 17 नए मरीज मिलने से जिले में हड़कंप मच गया है| अब तक यहां मरीजों की संख्या 19 हो गई है| इधर, भोपाल (Bhopal) में शुक्रवार को 22 व्यक्तियों की कोरोना सेम्पल की दूसरी रिपोर्ट निगेटिव आने के बाद अस्पताल से छुट्टी दे दी गई। इसमे 19 व्यक्ति भोपाल के और दो व्यक्ति इटारसी के है। एक व्यक्ति एम्स से स्वस्थ होकर घर के लिये रवाना हुआ है।

राजधानी भोपाल में पॉजिटिव मरीजों की संख्या 526 हो गई है, वहीं मौत का आंकड़ा 15 पहुँच गया है| इंदौर (Indore) में 1515 मरीजों में 72 की मौत हो चुकी है जबकि 177 ठीक हो चुके हैं। वहीं उज्जैन (Ujjain) में पॉजिटिव मरीजों का आंकड़ा बढ़कर 147 हो गया है। यहां अब तक 25 लोगों की मौत हो चुकी है| अनूपपुर नया जिला है जिसमें 2 पॉजिटिव मामले सामने आए हैं। इसी के साथ मध्य प्रदेश के 32 जिलों में कोरोना संक्रमित मिले हैं।

जबलपुर (Jabalpur) में चार नए मामले
आईसीएमआर लैब से शुक्रवार की रात प्राप्त हुई 132 सेम्पल की परीक्षण रिपोर्ट्स में कोरोना पॉजिटिव के चार और मामले सामने आये हैं । इन्हें मिलाकर जबलपुर में कोरोना संक्रमितों की संख्या अब 92 हो गई है । आईसीएमआर लैब से शुक्रवार रात मिली रिपोर्ट्स में 18 अंडर प्रोसेस में है और शेष निगेटिव पाई गई हैं ।

भोपाल में कोरोना से जीतकर 22 मरीज घर लौटे
राजधानी भोपाल (Bhopal) में पॉजिटिव मरीजों की संख्या 526 हो गई है, वहीं मौत का आंकड़ा 15 पहुँच गया है| मुख्य चिकित्सा और स्वास्थ्य अधिकारी प्रभाकर तिवारी ने बताया कि अब तक भोपाल में 192 कोरोना संक्रमित पूरी तरह से स्वस्थ होकर घर जा चुके है। शुक्रवार को 15 कोरोना के नए मरीज मिले है , इनकी कॉन्ट्रेक्ट हिस्ट्री निकाली जा रही है। सभी कोरोना संक्रमित (कोविड-19) व्यक्ति को हॉस्पिटल में भर्ती किया गया है। इनके घर को एपिक सेन्टर घोषित कर 1 किमी क्षेत्र को कंटेन्मेंट क्षेत्र घोषित किया गया है। 22 व्यक्तियों की कोरोना सेम्पल की दूसरी रिपोर्ट निगेटिव आने के बाद अस्पताल से छुट्टी दे दी गई। इसमे 19 व्यक्ति भोपाल के और दो व्यक्ति इटारसी के है। एक व्यक्ति एम्स से स्वस्थ होकर घर के लिये रवाना हुआ है।

MP में कोरोना पॉजिटिव का आंकड़ा 2700 पार, अब तक 145 की मौत