Bhopal News- 3 केन्द्रों पर डाई रन सफल, 75 व्यक्तियों पर की कोरोना वैक्सीन रिहर्सल

भोपाल, डेस्क रिपोर्ट। कोरोना के कहर के बीच आज 2 जनवरी से देशभर में कोरोना वायरस वैक्सीन का ड्राई रन शुरू किया गया है। स्वास्थ्य और परिवार कल्याण मंत्रालय (Ministry of Health and Family Welfare) के मुताबिक आज कोविड-19 (COVID-19) वैक्सीन के ड्राई रन सभी राज्यों और केंद्रशासित प्रदेशों में 259 स्थलों पर 116 जिलों किया गया। इसी कड़ी में आज शनिवार को मध्यप्रदेश की राजधानी भोपाल (Bhopal) में भी सफलतापूर्व ड्राई रन किया गया।चिकित्सा शिक्षा मंत्री  विश्वास सारंग (Vishwas Sarang) ने गोविंदपुरा स्वास्थ्य केन्द्र स्थित वैक्सीनेशन(Vaccination) केन्द्र पहुँचकर ड्राय रन की प्रक्रिया का जायजा लिया।

यह भी पढ़े… Bhopal- साल के आखरी में मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने की यह बड़ी घोषणा

दरअसल, कोरोना वैक्सीनेशन (Corona Vaccination) के लिये शनिवार 2 जनवरी को भोपाल के 3 वैक्सीनेशन केन्द्रों पर ड्राई रन सफलतापूर्वक सम्पन्न हुआ। कोविन एप पर वेक्सीनेशन के लिये चुने गये 75 व्यक्तियों के सफलतापूर्वक ड्राई रन में (रिहर्सल में) वैैक्सीनेशन होने के आँकडे 11 बजे के बाद ऑनलाइन (Online) प्रदर्शित होने लगे। भोपाल में 3 वेक्सीनेशन केन्द्र  गाँधीनगर स्वास्थ्य केन्द्र, गोविंदपुरा स्वास्थ्य केन्द्र और एल.एन. मेडिकल कॉलेज कोलार में बनाये गये थे। प्रत्येक वेक्सीनेशन केन्द्र पर 25 व्यक्तियों का वैक्सीनेशन किया गया।


About Author
Pooja Khodani

Pooja Khodani

खबर वह होती है जिसे कोई दबाना चाहता है। बाकी सब विज्ञापन है। मकसद तय करना दम की बात है। मायने यह रखता है कि हम क्या छापते हैं और क्या नहीं छापते। "कलम भी हूँ और कलमकार भी हूँ। खबरों के छपने का आधार भी हूँ।। मैं इस व्यवस्था की भागीदार भी हूँ। इसे बदलने की एक तलबगार भी हूँ।। दिवानी ही नहीं हूँ, दिमागदार भी हूँ। झूठे पर प्रहार, सच्चे की यार भी हूं।।" (पत्रकारिता में 8 वर्षों से सक्रिय, इलेक्ट्रानिक से लेकर डिजिटल मीडिया तक का अनुभव, सीखने की लालसा के साथ राजनैतिक खबरों पर पैनी नजर)