साढ़े चार हजार सहकारी समितियों में जल्द होंगे चुनाव, हटेंगे प्रशासक

Elections-will-be-soon-co-operative-societies-in-mp

भोपाल। प्रदेश की साढ़े चार हजार सहकारी समितियों में जल्द ही चुनाव होंगे| इसके लिए तैयारियां शुरू हो चुकी हैं| मध्य प्रदेश सहकारिता चुनाव प्राधिकरण ने सभी समितियों को मतदाता सूची तैयार करने के लिए कहा है। समितियों में चुनाव सितम्बर तक पूर्ण हो जाएंगे। सहकारिता मंत्री डॉ गोविन्द सिंह इसके संकेत दिए हैं| वहीं समितियों से प्रशासक को हटाने की प्रक्रिया भी शुरू हो गई है।

सहकारिता मंत्री डॉ गोविंद सिंह ने कहा है कि मध्यप्रदेश में जल्द ही सहकारिता के चुनाव होंगे। सोमवार को जानकारी देते हुए उन्होंने कहा कि इस संबंध में तैयारियां शुरू कर दी गई हैं। बता दें कि प्रदेश में लोकसभा चुनाव के बाद साढ़े चार हजार समितियों में मतदाता सूची तैयार करने का काम शुरू कर दिया गया है। यह सूची एक माह के अंदर तैयार हो जाएगी। दावे-आपत्तियों के बाद मतदाता सूची का अंतिम प्रकाशन किया जाएगा। समितियों में चुनाव सितम्बर तक पूर्ण हो जाएंगे।

मध्यप्रदेश में सहकारिता चुनाव प्रधिकरण ने सभी समितियों को मतदाता सूचा तैयार करने को कहा है। मतदाता सूची में उन किसानों के नाम शामिल होगें जिन्होंने समितियों में पैसा डिपॉजिट कर रखा है। यहां चुनाव आठ माह पहले होना था, लेकिन समितियों की आर्थिक स्थिति खराब और डिफाल्टर सदस्यों के चलते चुनाव नहीं हो पा रहा था। इसके बाद सहकारी बैंकों और अपेक्स बैंक के अध्यक्ष चुनाव और सहित संचालक मंडल का गठन होगा। बताया जाता है कि विधानसभा और लोकसभा चुनाव के चलते समितियों के चुनाव रोक दिए गए थे। 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here