भोपाल के न्यू फेमस जूस कॉर्नर पर खाद्य विभाग का छापा, फफूंद लगी मिठाई से लेकर मिले सड़े फल

न्यू फेमस जूस कॉर्नर रेस्टोरेंट के खिलाफ लगातार शिकायतें मिल रही थी।। जिसके बाद खाद विभाग की टीम, जिला प्रशासन और पुलिस कि टीम ने संयुक्त कार्रवाई करते हुए छापा मारा।

भोपाल, डेस्क रिपोर्ट। त्योहार आते ही मिलावटी वस्तुओं का विक्रय शुरू हो जाता है। व्यापारी किस तरह लोगों की सेहत के साथ खिलवाड़ करते हैं इसका ताजा मामला मप्र (MP) की राजधानी भोपाल (Bhopal) से सामने आया है। जहां रविवार को खाद्य विभाग (food department) की टीम ने अशोका गार्डन स्थित न्यू फेमस जूस कॉर्नर (New Famous Juice Corner) पर छापा मारा। जहां से अधिकारियों को फफूंद लगी हुई मिठाई, सड़े हुए फल, एक्सपायरी डेट के सामान बड़ी मात्रा में मिले। इतना ही नहीं यहां तक कि कोल्ड ड्रिंक की बोतल में तक फफूंद लगी हुई थी। जिसके बाद खाद्य विभाग की टीम ने रेस्टोरेंट को कार्यवाही कर सील कर दिया।

यह भी पढ़ें…गणेश उत्सव संपन्न, देवास में मूर्ति विसर्जन के लिए बनाये अस्थायी पर्यावरण हितैषी कुण्ड

गोविंदपुरा एसडीएम मनोज वर्मा ने जानकारी देते हुए बताया कि अशोका गार्डन स्थित न्यू फेमस जूस कॉर्नर रेस्टोरेंट के खिलाफ लगातार शिकायतें मिल रही थी।। जिसके बाद खाद विभाग की टीम, जिला प्रशासन और पुलिस कि टीम ने संयुक्त कार्रवाई करते हुए छापा मारा।

एक-एक चीज का किया निरीक्षण
टीम ने रेस्टोरेंट की एक एक चीज का निरीक्षण किया। जिसमें उन्हें काफी अनियमितताएं देखने को मिली। वहीं रेस्टोरेंट केक किचन के निरीक्षण के दौरान वहां गंदे बर्तन और कई तरह की गंदगी भी दिखाई दी। इस दौरान टीम ने खाद्य वस्तुओं का सैंपल लेकर उन्हें लैब ने टेस्टिंग के लिए भेजा है।

यह भी पढ़ें…भोपाल की घटना, बकरे को जबरदस्ती शराब पिलाते बदमाश का वीडियो वायरल