कमलनाथ का शिवराज पर तंज, कहा- आश्चर्यजनक! बासमती टैग पर पीएम की जगह लिखा कांग्रेस अध्यक्ष को पत्र

भोपाल, डेस्क रिपोर्ट

प्रदेश में बासमती चावल के जीआई टैग( geographical indication tag)  को लेकर बीजेपी और कांग्रेस पार्टी आमने-सामने आ गई है। एक और जहां शिवराज सरकार (Shivaraj Government) ने पंजाब के सीएम कैप्टन अमरिंदर सिंह ( Punjab CM Capt. Amrinder Singh) के प्रधानमंत्री मोदी ( PM Narendra Modi) को लिखे पत्र की निंदा करते हुए सीएम ने कांग्रेस की अध्यक्ष सोनिया गांधी ( Congress President Sonia Gandhi) को पत्र लिखा है। पत्र में उन्होंने कांग्रेस पर निशाना साधते हुए कहा कि प्रदेश के किसानों के साथ कांग्रेस पार्टी की क्या दुश्मनी है।

कमलनाथ ने साधा सीएम शिवराज पर निशाना

मध्य प्रदेश के पूर्व सीएम कमलनाथ (Former CM Kamalnath)  ने सीएम शिवराज (CM Shivraj ) के लिखे पत्र पर पलटवार करते हुए कहा है कि बड़ा ही आश्चर्यजनक है कि मध्यप्रदेश में बासमती चावल को जीआई टेग (GI Tag) मिले, इसको लेकर पंजाब के सीएम के प्रधानमंत्री को लिखे पत्र का जवाबी पत्र प्रदेश के सीएम देश के पीएम को लिखने की एवज कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी को लिख रहे है।

प्रदेश के सीएम को राजनीति करने से फुर्सत नहीं

आगे उन्होंने ट्वीट में कहा कि  इसी से समझा जा सकता है कि उनको इस मामले में कितनी समझ है ? उन्हें सिर्फ़ राजनीति करना है , किसान हित से और प्रदेश हित से उनका कोई लेना- देना नहीं है। अगर वो अपनी पिछली सरकार में 10 वर्षों में इसके लिये ठोस प्रयास कर लेते तो शायद आज प्रदेश के किसानो को अपना हक़ मिल चुका होता। लेकिन उस समय भी कुछ नहीं किया और अब भी सिर्फ़ राजनीति।

ये मामला है केंद्र सरकार का विषय

बेहतर हो कि वो सुप्रीम कोर्ट में प्रदेश के किसानो के हित में इस मामले में सारे तथ्य रखकर इस लड़ाई को ठोस ढंग से लड़े। पंजाब के मुख्यमंत्री के प्रधानमंत्री को लिखे पत्र के जवाब में प्रदेश के बासमती चावल से जुड़े सारे तथ्य प्रधानमंत्री को पत्र लिख भेजे। आगे पूर्व सीएम ने इसे कांग्रेस-भाजपा मामला नहीं बताते हुए केंद्र सरकार का विषय बताया है। उन्होंने कहा कि पंजाब की मुख्यमंत्री अपने किसानो का हक देख रहे है तो हमें अपने किसानो का हक देखना चाहिए।

शिवराज लगे थे सरकार गिराने में

पूर्व सीएम ने सीएम शिवराज पर तंज कसते हुए आगे कहा कि मद्रास हाईकोर्ट से 27 फ़रवरी 2020 को याचिका ख़ारिज होने के बाद, हमने 3 मार्च 2020 को ही इस मामले में बैठक बुलायी और प्रधानमंत्री और देश के कृषि मंत्री को पत्र लिखा, लेकिन शिवराज जी तो उस समय सरकार गिराने में लगे थे। पूर्व सीएम कमलनाथ ने शिवराज सरकार पर सवाल करते हे कहा कि 23 मार्च से आज तक शिवराज सरकार ने इस मामले मे क्या किया , यह भी सामने लाये ? शिवराज जी , आप इस मामले में झूठे आरोप व सस्ती राजनीति की बजाय ठोस कदम उठाये , जिससे प्रदेश के किसानो का भला हो व प्रदेश को उसका हक़ मिले।

कमलनाथ का शिवराज पर तंज, कहा- आश्चर्यजनक! बासमती टैग पर पीएम की जगह लिखा कांग्रेस अध्यक्ष को पत्र

कमलनाथ का शिवराज पर तंज, कहा- आश्चर्यजनक! बासमती टैग पर पीएम की जगह लिखा कांग्रेस अध्यक्ष को पत्र