MP में चार गुना अधिक वसूला जा रहा है टोल, करोड़ों की रिश्वत लेकर लेबड जावरा टोल रोड की बढ़ाई अवधि : विधायक प्रताप ग्रेवाल

टोल रोड की अवधि तय करने में हुआ भारी भ्रष्टाचार, 3 से 5 गुना टोल वसूलने के बाद भी 2033 से 2038 तक टोल वसूला जाएगा

congress mla

MP News : मध्य प्रदेश विधानसभा के प्रश्नकाल में टोल टैक्स की वसूली का मुद्दा कांग्रेस विधायक प्रताप ग्रेवाल ने उठाया। उन्होंने कहा कि जिस तरह से वसूली हो रही है, उससे लगता है कि सरकार जनता के लिए नहीं, ठेकेदारों के लिए है। आगे कहा कि प्रतिवर्ष 10 से 15 प्रतिशत टोल राशि भी बढ़ाई जा रही है जो समझ से परे है। इस सवाल का जवाब लोक निर्माण मंत्री राकेश सिंह ने दिया है।

करोड़ों की रिश्वत लेकर लेबड जावरा टोल रोड की बढ़ाई अवधि

कांग्रेस विधायक प्रताप ग्रेवाल ने कहा कि लेबड जावरा टोल रोड पर लागत का 4 गुना गुना टोल वसूला जा रहा है साथ ही करोड़ों की रिश्वत लेकर टोल कलेक्शन की अवधि 5 साल बढ़कर 27 अप्रैल 2038 तक कर दी गई। जिस का जवाब लोक निर्माण मंत्री राकेश सिंह ने देते हुए बताया कि अनुबंध की धारा 29.1 के तहत टोल कलेक्शन की अवधि में 5 वर्ष की वृद्धि की गई है। यह भी स्वीकार किया कि इस धारा का उल्लेख सिर्फ लेबड जावरा के अनुबंध में ही था शेष अन्य टोल रोड के अनुबंध में ऐसा कोई उल्लेख नहीं है। तथा उनमें वृद्धि की कोई प्रक्रिया नहीं चल रही है।


About Author
Amit Sengar

Amit Sengar

मुझे अपने आप पर गर्व है कि में एक पत्रकार हूँ। क्योंकि पत्रकार होना अपने आप में कलाकार, चिंतक, लेखक या जन-हित में काम करने वाले वकील जैसा होता है। पत्रकार कोई कारोबारी, व्यापारी या राजनेता नहीं होता है वह व्यापक जनता की भलाई के सरोकारों से संचालित होता है। वहीं हेनरी ल्यूस ने कहा है कि “मैं जर्नलिस्ट बना ताकि दुनिया के दिल के अधिक करीब रहूं।”