GDP Politics: नरोत्तम मिश्रा का तंज-राहुल गांधी का स्वभाव है भारत के ऊपर उंगली उठाना

नरोत्तम मिश्रा

भोपाल, डेस्क रिपोर्ट। कांग्रेस नेता राहुल गांधी (Congress leader Rahul Gandhi) द्वारा देश की जीडीपी (GDP) पर सवाल उठाए जाने को लेकर गृह मंत्री डॉ नरोत्तम मिश्रा (Home Minister Dr. Narottam Mishra) ने पलटवार किया है। मिश्रा का कहना है कि भारत के ऊपर उंगली उठाना राहुल गांधी का स्वभाव है, भारत को कैसे कमजोर बताना राहुल गांधी की आदत है।कोरोना के चलते वैश्विक मंदी का दौर है‌ और इटली जैसे देश आज भुखमरी के कगार पर पहुंच गए हैं। कांग्रेस ‌के नेताओं को‌ देश पर उंगली उठाने से पहले एक बार वैश्विक अर्थव्यवस्था पर नजर डाल लेनी चाहिए।  राहुल जिस मंदी का बोल रहे है उस समय का यह काम है। जीडीपी भारत की गिर रही है वो कह रहे है, राहुल कभी अपने नाना के घर इटली देखें, जहाँ की 39 प्रतिशत जीडीपी गिरी है। कोरोना में पूरे विश्व मे वैश्विक मंदी का दौर है, लेकिन मध्य प्रदेश में किसी गरीब को भूखा नही सोने दिया।पूरे लॉकडाउन में गरीब को 3 महीने का राशन दिया,वेंडर्स के खातों में पैसे डाले । प्रवासियों को घर तक छोड़ने का प्रबंधन किया गया। एक उंगली हम पर तो 3 आप पर कांग्रेस वालों उठेगी।

कांग्रेस (Congress) के चुनावी सर्वे को लेकर कहा कि कांग्रेस की लीला अपरंपार है, नेताओ की लीला अपरंपार है ।बोलते है संविधान पर खतरा है, खतरे में कांग्रेस है उस पर ध्यान दें।केवल टीवी और ट्विटर पर राजनीति कर रहे है। मुख्यमंत्री शिवराज सिंह (CM Shivraj Singh Chouhaan) रात-रात भर बाढ़ में घूम रहे है, कांग्रेस के नेता केवल ट्विटर पर है,कांग्रेस में व्यक्तियों का टोटा है ।


About Author
Pooja Khodani

Pooja Khodani

खबर वह होती है जिसे कोई दबाना चाहता है। बाकी सब विज्ञापन है। मकसद तय करना दम की बात है। मायने यह रखता है कि हम क्या छापते हैं और क्या नहीं छापते। "कलम भी हूँ और कलमकार भी हूँ। खबरों के छपने का आधार भी हूँ।। मैं इस व्यवस्था की भागीदार भी हूँ। इसे बदलने की एक तलबगार भी हूँ।। दिवानी ही नहीं हूँ, दिमागदार भी हूँ। झूठे पर प्रहार, सच्चे की यार भी हूं।।" (पत्रकारिता में 8 वर्षों से सक्रिय, इलेक्ट्रानिक से लेकर डिजिटल मीडिया तक का अनुभव, सीखने की लालसा के साथ राजनैतिक खबरों पर पैनी नजर)