अवैध हथियारों के सोदागर धराये, सोशल मीडिया पर करते थे प्रदर्शन

भोपाल। क्राइम ब्रांच ने अवैध रूप से हथियार रखने वाले तीन युवकों को गिरफ्तार किया है। उनके पास से तीन पिस्टल और तीन राउंड कारतूस बरामद किए गए हैं। आरोपी शराब दुकान और रेत की खदान पर काम करने वाले हैं। उन्हें हथियार रखने और उनका प्रदर्शन करने का काफी शौक था। वह हथियारों के साथ फोटो खींचकर सोशल मीडिया पर भी शेयर करते थे।

जानकारी के अनुसार सोशल मीडिया और क्रिमिनल ट्रेकिंग सिस्टम द्वारा सूचना प्राप्त हुई थी कि एक व्यक्ति नादरा बस स्टैंड स्थित पंचवटी भोजनालय के पास खड़ा है। उसके पास पिस्टल भी है। इस सूचना के बाद मौके पर पहुंची क्राइम ब्रांच की टीम ने इलाके की घेराबंदी कर उक्त युवक को हिरासत में लिया। पूछताछ करने पर युवक ने अपना नाम नरेंद्र ठाकुर उर्फ बटला (22) निवासी ग्राम खरगौन थाना बरेली जिला रायसेन बताया। तलाशी लेने पर उसके पास एक पिस्टल और एक कारतूस रखा मिला। आगे पूछताछ करने पर बताया कि उसके दो अन्य साथी ग्यारह मील के पास उसका इंतजार कर रहे हैं। उन दोनों के पास भी पिस्टल और कारतूस हैं। इसके बाद पुलिस उसे लेकर ग्यारह मील पहुंची, जहां दोनों साथियों सूरज छीपा (23) ग्राम खरगौन, थाना बरेली जिला रायसेन और राजेश रघुवंशी निवासी ग्राम खुरसुरू थाना उदयपुरा जिला रायसेन को हिरासत में लिया। उन दोनों के पास से भी एक-एक पिस्टल और कारतूस बरामद हुए। तीनों आरोपियों के खिलाफ आम्र्स एक्ट के तहत प्रकरण दर्ज कर उन्हें गिरफ्तार कर लिया गया है।

आरोपी नरेंद्र और राजेश रेत की खदान पर काम करते हैं, जबकि सूरज एक शराब दुकान पर काम करता है। तीनों आरोपियों को हथियार रखने का शौक है। हथियारों के साथ अपने फोटो खींच