मध्य प्रदेश कैबिनेट की बैठक में लिए गए महत्वपूर्ण फैसले, एक होंगे स्वास्थ्य और चिकित्सा शिक्षा विभाग, कैलाश विजयवर्गीय ने दी जानकरी

mohan cabinet

MP Cabinet Decision : मुख्यमंत्री मोहन यादव की अध्यक्षता में हुई कैबिनेट की बैठक समाप्त हो गई है। इसकी समाप्ति के साथ ही अहम प्रस्तावों पर मुहर लगाई गई है। बैठक संपन्न होने के बाद संसदीय कार्य मंत्री कैलाश विजयवर्गीय द्वारा बैठक की ब्रीफिंग की गई। और बैठक में लिए गए महत्वपूर्ण फैसलों की जानकारी दी गई।

इन फैसलों पर लगी मुहर

1. लोक स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण विभाग और चिकित्सा शिक्षा विभाग का विलय हुआ।
2. नई शिक्षा नीति के आधार पर प्रत्येक जिले में प्रधानमंत्री एक्सीलेंस कॉलेज खोले जायेंगे।
3. आयुर्वेद यूनिवर्सिटी में अब नर्सिंग और पैरामेडिकल सिलेबस में शामिल किया जाएगा।

क्यूँ लिया गया विलय का फैसला

संसदीय कार्य मंत्री कैलाश विजयवर्गीय ने दोनों विभागों के विलय के बारे में जानकारी देते हुए बताया कि इस विलय के साथ विभागों के कार्य करने की क्षमता भी बढ़ेगी। इसमें मेडिकल कॉलेज, जिला अस्पताल के बीच अब तक जो समन्वय की स्थिति नहीं रहती थी, अब वह हो सकेगी। जिससे निश्चित तौर पर प्रदेश की जनता को इसका लाभ मिलेगा। अब प्रदेश के लोगों को इन दो विभागों के चक्कर नहीं लगाने होंगे।


About Author
Amit Sengar

Amit Sengar

मुझे अपने आप पर गर्व है कि में एक पत्रकार हूँ। क्योंकि पत्रकार होना अपने आप में कलाकार, चिंतक, लेखक या जन-हित में काम करने वाले वकील जैसा होता है। पत्रकार कोई कारोबारी, व्यापारी या राजनेता नहीं होता है वह व्यापक जनता की भलाई के सरोकारों से संचालित होता है। वहीं हेनरी ल्यूस ने कहा है कि “मैं जर्नलिस्ट बना ताकि दुनिया के दिल के अधिक करीब रहूं।”

Other Latest News