Bhopal News: दिल्ली की गैंग ने ऑक्सीजन कंसंट्रेटर बेचने के नाम पर ठगे 18 लाख, 3 गिरफ्तार

ऑक्सीजन कंसंट्रेटर

भोपाल, डेस्क रिपोर्ट। मध्य प्रदेश (Madhya Pradesh) की राजधानी भोपाल (Bhopal) में आज गुरुवार को साइबर क्राइम ब्रांच भोपाल द्वारा ओक्सीजन कंसंट्रेटर के नाम पर धोखाधडी करने वाली अंतर्राज्यीय दिल्ली गैंग का खुलासा किया गया है। साइबर क्राइम ब्रांच भोपाल (cyber crime branch bhopal) ने ऑक्सीजन कंसंट्रेटर (oxygen concentrator) बेचने का झांसा देकर 18 लाख रुपये की ठगी करने वाले गिरोह के 3 लोगों को गिरफ्तार किया है। गिरोह के सदस्‍य फरीदाबाद, हैदराबाद में भी कई लोगों से धोखाधड़ी कर चुके हैं। आरोपियों को फरीदाबाद पुलिस की कार्रवाई पर गुड़गांव व फरीदाबाद जेल भेजा गया है।

निकाय चुनाव: पार्षद करेंगे महापौर और अध्यक्ष का चुनाव, जयवर्धन बोले-फिर BJP ने विरोध क्यों किया था

दरअसल,  भोपाल के हबीबगंज निवासी अक्षय जैन द्वारा शिकायत की गई थी इनकी स्वयं की ट्रू विनकॉम प्राइवेट लिमिटेड कंपनी है और सामाजिक कार्य करते है। इसलिए कोरोना के दौरान कुछ लोगों को ऑक्सीजन कंसंट्रेटर की आवश्यकता होने पर फरियादी द्वारा ऑक्सीजन कंसंट्रेटर सप्लायर का नंबर गूगल पर तलाश किया गया। तलाश के दौरान फरियादी को इण्डिया मार्ट की साइड से ऑक्सीजन कंसंट्रेटर सप्लायर का नंबर प्राप्त हुआ। जिससे बात करने पर उसने अपना नाम विपिन शर्मा बताया और 10 ऑक्सीजन कंसंट्रेटर के कुल 18 लाख रूपये में खरीदने का सौदा तय किया। विपिन शर्मा ने अपनी फर्जी मेल आईडी से टेक्स इनव्हाइस फरियादी को भेजा और इसके आधार पर फरियादी ने 4.5 लाख के चार बार में कुल 18 लाख रूपये विपिन शर्मा नामक व्यक्ति के द्वारा दिये गये खाते में डाल दिये। खातों से प्राप्त जानकारी के आधार पर अपराध पंजीबद्ध कर विवेचना की गई ।


About Author
Pooja Khodani

Pooja Khodani

खबर वह होती है जिसे कोई दबाना चाहता है। बाकी सब विज्ञापन है। मकसद तय करना दम की बात है। मायने यह रखता है कि हम क्या छापते हैं और क्या नहीं छापते। "कलम भी हूँ और कलमकार भी हूँ। खबरों के छपने का आधार भी हूँ।। मैं इस व्यवस्था की भागीदार भी हूँ। इसे बदलने की एक तलबगार भी हूँ।। दिवानी ही नहीं हूँ, दिमागदार भी हूँ। झूठे पर प्रहार, सच्चे की यार भी हूं।।" (पत्रकारिता में 8 वर्षों से सक्रिय, इलेक्ट्रानिक से लेकर डिजिटल मीडिया तक का अनुभव, सीखने की लालसा के साथ राजनैतिक खबरों पर पैनी नजर)