Income Tax Raid : बिना काम के 170 करोड़ का भुगतान, कई अधिकारी जांच के घेरे में

itraid_

भोपाल, डेस्क रिपोर्ट।  बीते दिनों हुई आयकर विभाग (Income Tax Department) की मध्यप्रदेश-छत्तीसगढ़ (Madhya Pradesh-Chhattisgarh) में हुई बड़ी कार्रवाई रविवार को पूरी हो गई। विभाग द्वारा 4 फर्म के दो दर्जन ठिकानों पर हुई छापेमार कार्रवाई में 70 बेनामी प्रॉपर्टी के कागजात और 170 करोड़ रु. के लेन-देन की बात सामने आई है। इस खुलासे के बाद कई अधिकारी जांच के घेरे में आ गए है वही इन कारोबारियों के राजनैतिक कनेक्शन (Political Connection) की भी बात सामने आ रही है।

मिली जानकारी के अनुसार,  तीन दिन पहले शुक्रवार को आयकर विभाग की टीमों ने 4 फर्म के दो दर्जन से अधिक ठिकानों पर छापेमार कार्रवाई की थी। इसमें मध्यप्रदेश की राजधानी भोपाल (Bhopal) में व्यापक इंटरप्राइजेस के मुकेश श्रीवास्तव, विजन फोर्स के संजय प्रगट और भोपाल ग्लास एंड टेंट के मोहम्मद जावेद और मोहम्मद इस्माइल के ठिकानों पर छापे मारे गए थे। वही छत्तीसगढ़ के रायपुर (Raipur) में एएस एडवटाइजर्स के सत्यनारायण अग्रवाल के भोपाल और रायपुर स्थित ठिकानों पर कार्रवाई की गई थी।चारों कारोबारियों से अब तक 1.67 करोड़ रु. नगद बरामद हुए हैं।


About Author
Pooja Khodani

Pooja Khodani

खबर वह होती है जिसे कोई दबाना चाहता है। बाकी सब विज्ञापन है। मकसद तय करना दम की बात है। मायने यह रखता है कि हम क्या छापते हैं और क्या नहीं छापते। "कलम भी हूँ और कलमकार भी हूँ। खबरों के छपने का आधार भी हूँ।। मैं इस व्यवस्था की भागीदार भी हूँ। इसे बदलने की एक तलबगार भी हूँ।। दिवानी ही नहीं हूँ, दिमागदार भी हूँ। झूठे पर प्रहार, सच्चे की यार भी हूं।।" (पत्रकारिता में 8 वर्षों से सक्रिय, इलेक्ट्रानिक से लेकर डिजिटल मीडिया तक का अनुभव, सीखने की लालसा के साथ राजनैतिक खबरों पर पैनी नजर)