आउटसोर्स कर्मचारियों में बढ़ा आक्रोश, मांगों पर अड़े, ऊर्जा मंत्री बोले-जल्द करेंगे विचार

mp patwari news

भोपाल, डेस्क रिपोर्ट। महंगाई भत्ते और राहत (DA/DR) की मांग को लेकर आंदोलन की राह पर चल रहे सरकारी कर्मचारियों के बाद अब मध्य प्रदेश में बिजली कंपनी के आउटसोर्स कर्मचारियों ने शिवराज सरकार के खिलाफ मोर्चा खोल दिया है।बिजली कंपनियों में संविलियन, वेतन-भत्ता समेत 12 सूत्रीय मांगों को लेकर पांचों कंपनी के करीब 45 हजार सोमवार से अनिश्चितकालीन हड़ताल पर चले गए है, जिसके चलते बिजली संबंधित कामों पर असर पड़ रहा है। हालांकि ऊर्जा मंत्री ने एक बार फिर उन्हें आश्वासन दिया है, लेकिन कर्मचारी लिखित आश्वासन पर अड़े है।

MP By-Election: तारीखों के ऐलान के बाद चढ़ा सियासी पारा, निर्दलीय MLA ने की टिकट की मांग

मंगलवार को ऊर्जा मंत्री प्रद्युम्न सिंह तोमर (Energy Minister Pradyuman Singh Tomar) ने कहा है कि विद्युत कम्पनियों के आउटसोर्स कर्मचारियों (power company outsourced employees) के साथ न्याय होगा। उनकी जायज माँगें मानी जायेंगी।  जल्द ही आपके साथ बैठकर आपकी माँगों पर विचार करेंगे। आउटसोर्स कर्मचारियों के साथ अन्याय नहीं होने दूँगा।ऊर्जा मंत्री से कुरवाई जिला विदिशा में आउटसोर्स कर्मचारियों ने भेंट कर उन्हें माँगों संबंधी ज्ञापन दिया था।


About Author
Pooja Khodani

Pooja Khodani

खबर वह होती है जिसे कोई दबाना चाहता है। बाकी सब विज्ञापन है। मकसद तय करना दम की बात है। मायने यह रखता है कि हम क्या छापते हैं और क्या नहीं छापते। "कलम भी हूँ और कलमकार भी हूँ। खबरों के छपने का आधार भी हूँ।। मैं इस व्यवस्था की भागीदार भी हूँ। इसे बदलने की एक तलबगार भी हूँ।। दिवानी ही नहीं हूँ, दिमागदार भी हूँ। झूठे पर प्रहार, सच्चे की यार भी हूं।।" (पत्रकारिता में 8 वर्षों से सक्रिय, इलेक्ट्रानिक से लेकर डिजिटल मीडिया तक का अनुभव, सीखने की लालसा के साथ राजनैतिक खबरों पर पैनी नजर)